मेकअप के बारे में नहीं पता सही तरीके, तो जरुर फॉलो करें ये नियम

393 0

लखनऊ डेस्क। बेस से बनी चीजे खाने में जितनी स्वादिष्ट होती हैं उतना ही बेसन चेहरा की नेचुरल सुंदर के लिए बेहद लाभदायक है। हमे मेकअप के बारे में ठीक तरीके से पता नहीं होता है। जिसकी वजह से जब चेहरे पर मेकअप करती हैं तो त्वचा कुछ रूखी और बेजान सी नजर आने लगती है। इसलिए जरूरी है कि कुछ मेकअप के नियम को जरूर फॉलो करें।

ये भी पढ़ें :-साइलेंट हार्ट अटैक को ना समझे एसिडिटि, नहीं हो सकता है जान को खतरा

1-अगर चेहरे पर नेचुरल ग्लो और सॉफ्ट सी स्किन दिखानी है तो प्राइमर जरूर लगाएं। साथ ही प्राइमर लगाने से चेहरे की त्वचा एक समान नजर आने लगती है और आगे के मेकअप के लिए एक अच्छा बेस तैयार हो जाता है। प्राइमर लगाने से रिंकल और फाइन लाइन भी छिप जाती है और एक शानदार लुक निखरकर आता है।

2-चेहरे पर मेकअप की शुरुआत सीरम से करनी चाहिए। क्योंकि जब आप सीरम लगाती हैं तो त्वचा के अंदर तक मॉइश्चर पहुंचता है और त्वचा हाइड्रेटेड नजर आती है। इसके साथ ही मेकअप चेहरे पर केक की तरह नहीं दिखता है।

3-प्राइमर लगाने से चेहरे पर मास्क जैसा लगेगा तो आप गलत सोचती हैं क्योंकि इसे लगाने के बाद आपको खुद एहसास होगा कि त्वचा कितनी स्मूद और लाइट लगने लगी है। साथ ही प्राइमर की सबसे खास बात यह है कि ये कंसीलर और फाउंडेशन की तरह हर स्किन टोन के हिसाब से अलग-अलग शेड में नहीं आता है बल्कि हर स्किन टोन और स्किन टाइप के लिए एक ही प्राइमर यूज होता है।

Loading...
loading...

Related Post

जम्मू-कश्मीर: बंद पड़े 50 हजार मंदिर खोलने की तैयारी सरकार – किशन रेड्डी

Posted by - September 23, 2019 0
बंगलूरू। जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार ने बंद पड़े मंदिरों और स्कूलों को लेकर एक सर्वे कराने का आदेश दिया है।…