Kejriwal

क्या दिल्ली में बिजली हुई महंगी? केजरीवाल का बयान- जनता पर…

174 0

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बिजली महंगी हो गई है ऐसी बात कही जा रही है लेकिन लोगो की शंका को दूर करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने बयान दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, सरकार के इस फैसले से जनता पर कोई असर नहीं पड़ेगा। ये योजना जारी रहेगी, इससे जनता के लिए दी जाने वाली राहत हमेशा कायम रहेगी। 200 यूनिट और 400 यूनिट वाली फ्री योजना पर आपको बिजली मुफ्त मिलती रहेगी।

आपको बता दें कि राजधानी में दिल्ली विद्युत विनियामक आयोग ने बिजली की कीमतों में बढ़ोतरी करने के फैसले को मंजूरी दी है। जानकारी के मुताबिक दिल्ली की तीनों निजी बिजली कंपनियों बीएसईएस यमुना, बीएसईएस दिल्ली और टाटा पावर दिल्ली वितरण कंपनी (TPDDL) को पावर परचेज एडजस्‍टमेंट कॉस्‍ट के रूप में बिजली दरों में बढ़ोतरी की मंजूरी मिल गई है।

कोल इंडिया में जल्दी करें आवेदन, 1050 पदों पर होगी सीधी भर्ती

डीईआरसी ने पावर परचेज एडजस्‍टमेंट कॉस्‍ट के रूप में इस बढ़ोतरी को मंजूरी दी है। यह बढ़ोतरी राजधानी के अलग-अलग इलाकों में 2 से 6 फीसदी की होगी। बिजली की बढ़ी हुई दर 10 जून से लागू होगी और 31 अगस्त तक यह आर्डर प्रभावी रहेगा। पिछले दिनों आई कोयले की किल्लत और उसकी बढ़ती कीमत की वजह से पावर जेनरेशन ने बिजली दरों में बढ़ोतरी का प्रस्‍ताव किया था जिसको डीईआरसी ने मंजूर कर लिया है।

Related Post