Yogi

होली पर सरकार का बड़ा तोहफा, मुफ्त मिलेगा गैस सिलेंडर, जानें और उपहार

45 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में के बार फिर से कमल खिलने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) अपने वदो पर खरा उतरने की तैयारी में जुट गई है। फिर से योगी सरकार (Yogi Government) बनने के बाद मुख्य सचिव दुर्गाशंकर मिश्र (Durgashankar Mishra) ने शासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की।

इस बैठक में चुनावी वदो पर चर्चा की, जिसमे होली के अवसर पर पीएम उज्जवला योजना (PM Ujjwala Yojana) की सभी पात्र लाभार्थियों को पहला मुफ्त रसोई गैस सिलेंडर (LPG cylinder) देने, 60 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओ को सार्वजनिक परिवहन में मुफ्त यात्रा व छात्राओं को स्कूटी देने की योजना पर विचार कर रही है।

यह भी पढ़ें : लैंडिंग के दौरान रनवे से उतरा ATR-72 विमान, 55 यात्री थे सवार

अधिकारी ने जानकारी दी है कि चुनाव से पहले बीजेपी ने संकल्प-पत्र में पीएम उज्जवला योजना के तहत सभी लाभार्थियों को होली तथा दीपावली पर दो मुफ्त एलपीजी सिलेंडर देने का वादा किया है। फिर से सरकार बनने के बाद पहली होली 17-18 मार्च को पड़ रही है। इसलिए अपने वादे को पूरा करने के लिए सरकार जुट गई है। यूपी में करीब 1 करोड़ उज्जवला लाभार्थी बताए गए हैं। इस पर करीब 1000 करोड़ रुपये खर्च आने का अनुमान है।

यह भी पढ़ें : सपा की हार से चाय बेचने वाला दुखी, उठाया खौफनाक कदम, देखें वीडियो

 

Related Post

प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक की तर्ज पर लखनऊ में होगा डिजिटल मीडिया कॉन्क्लेव

Posted by - December 4, 2021 0
राजधानी लखनऊ में डिजिटल मीडिया जर्नलिस्ट फोरम की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में बड़ी संख्या में यूट्यूबर्स, ब्लॉगर्स और…