सरकार नहीं छीन सकती अभिव्यक्ति की आजादी

सरकार नहीं छीन सकती अभिव्यक्ति की आजादी

611 0

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि देश में न्यायपालिका के होते हुये कोई भी सरकार अभिव्यक्ति की आजादी को छीन नहीं सकती।
श्री खुर्शीद ने शनिवार को यहां पत्रकारों से कहा, अभी इतने बुरे दिन नहीं आये कि कोई अपनी बात को कहने से कतरा जायें। हमारा विश्वास है कि हमारी आजादी यदि कोई हमसे छीनना चाहे तो वो नहीं छीन सकता क्योंकि हमारी संस्था सुप्रीम कोर्ट ने अभी हाल में ही कहा कि सरकार का विरोध देश द्रोह नहीं हो सकता।
पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभाओं के चुनावों के प्रश्न पर श्री खुर्शीद ने कहा कि इन राज्यों में इस समय कांग्रेस की सरकार नहीं है।

विद्यालयों में दो शिक्षकों की जांच के बाद दो फर्जी शिक्षक बर्खास्त

पांडुचेरी में कांग्रेस की सरकार थी वो भी छीन ली गई फिर भी हम पांचों राज्यों में अच्छी लड़ाई लड़ेंगें और अच्छे चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आयेंगे। एक देश एक टैक्स (जी.एस.टी.) के प्रश्न पर उन्होने कहा कि इस नई व्यवस्था की शुरूआत इसी सरकार ने लक्ष्य हर चीज को लेकर जी.एस.टी. के दायरे में लाने के लिये रखा गया लेकिन इस सरकार की अर्थव्यवस्था इतनी बिगड़ गयी कि सरकार चलाने के लिये पैसे ही नहीं बचे ऐसे में सरकार चलाने के लिये शराब, डीजल-पेट्रोल को जीएसटी के दायरे में नहीं लाया गया जबकि कांग्रेस लगातार शराब, डीजल-पेट्रोल को जनहित में जी.एस.टी. के दायरे में लाने की मांग करती चली आ रही है।

Related Post

गनी के समर्थन में उतरे भाजपा सांसद स्वामी, बोले- भारत को पूर्व राष्ट्रपति को शरण देनी चाहिए

Posted by - August 19, 2021 0
अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जा करने से पहले ही राष्ट्रपति अशरफ गनी देश और देशवाशियों को छोड़कर भाग खड़े हुए। भागने…
Devarghat

28.86 करोड़ रुपए खर्च कर सुल्तानपुर के देवारघाट का कायाकल्प करेगी योगी सरकार

Posted by - January 27, 2024 0
सुल्तानपुर/लखनऊ । उत्तर प्रदेश के समेकित विकास का खाका खींच रही योगी सरकार (Yogi Government)  ने अब सुल्तानपुर में गोमती नदी…

शाह ने योगी के कामों को बताया शानदार और सफल, लोग बोले- सच जानते तो बयान वापस ले लेते

Posted by - August 3, 2021 0
गृह मंत्री अमित शाह ने लखनऊ पहुंच कर योगी आदित्यनाथ को यशस्वी और उनके कामों को शानदार और सफल बताया।शाह…