गाजीपुर नाम से चिढ़ी हिन्दू सेना, जहां भी दिखी नाम की पट्टी वहां पोत दी कालिख

105 0

अपने कारनामों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाली हिन्दू सेना को अब गाजीपुर नाम से दिक्कत होने लगी है, रविवार को इसे लेकर हंगामा मचाया। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर रोड नाम की पट्टी पर कालिख पोत दी गई, हिन्दू सेना ने उसपर महर्षि वाल्मीकि मार्ग का पोस्टर लगा दिया। हिन्दू सेना का कहना है कि दिल्ली में किसी भी सड़क का नाम विदेशी आक्रांताओं के नाम पर होना स्वीकार नहीं किया जाएगा।

संगठन के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा- गाजी शब्द हमारे लोकतंत्र एवं सभ्यता के विपरीत है, इस्लाम धर्म में जो लोगों की हत्या करता है उसे गाजी कहकर सम्मानित करते हैं।विष्णु गुप्ता के मुताबिक वह दिल्ली की उन प्रत्येक सड़कों की नामपट्टी पर कालिख पोतेंगे और भारतीय वीरों एवं समाज सुधारकों के नाम पर रखवाएंगे।

हिदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने अमर उजाला से कहा कि गाजीपुर में ‘गाजी’ शब्द का अर्थ भारतीय सभ्यता और हमारे लोकतंत्र के अनुसार नहीं है। उन्होंने कहा कि इस्लाम धर्म में ‘गाजी’ कहकर उस व्यक्ति को सम्मानित किया जाता है जो काफिरों (यानी इस्लाम को न मानने वालों) का कत्ल करता है। चूंकि भारत जैसे देश में मुस्लिम के अलावा हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध और ईसाई सभी रहते हैं, ऐसी सोच को उचित नहीं कहा जा सकता जो दूसरे धर्मों का सम्मान न करता हो।

गुजरात दौरे पर अमित शाह, लोगों को घर की खिड़की और दरवाजे बंद रखने का आदेश

उन्होंने कहा कि उनके पूर्वी दिल्ली के कार्यकर्ताओं ने भगवान बाल्मीकी का सम्मान करते हुए इस सड़क का नाम भगवान बाल्मीकी मार्ग रखा है क्योंकि इस एरिया में बाल्मीकी समुदाय के लोग भारी संख्या में रहते हैं। उन्होंने कहा कि इस नए नामकरण से बाल्मीकी समुदाय को सम्मान प्राप्त होगा।

विष्णु गुप्ता ने कहा कि विदेशी आक्रमणकारियों ने भारत देश में लूटपाट और नरसंहार किया। तलवार के दम पर लोगों का धर्म परिवर्तन कराया। ऐसे में दिल्ली में किसी भी सड़क का नाम ऐसे आक्रमणकारियों के नाम पर रखकर उन्हें सम्मानित नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर दिल्ली सरकार सभी सड़कों से विदेशी आक्रमणकारियों के नाम जल्द से जल्द नहीं हटाती है तो उसके कार्यकर्ता पूरी दिल्ली में ऐसी सड़कों के नामपट्टी पर कालिख पोतेंगे और उसका नामकरण किसी भारतीय वीर शहीद या समाज सुधारक के नाम पर रखेंगे।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

महुआ मोइत्रा के निशाने पर मोदी-शाह, कहा- इनके हाथों में लहू, इन्हें पढ़ना चाहिए कविता

Posted by - July 25, 2021 0
टीएमसी की तेजतर्रार सांसद महुआ मोइत्रा ने एकबार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह को निशाने पर लेकर…

अनुच्छेद 370 के हटने से कांग्रेस के पेट में हो गया है दर्द – पीएम मोदी

Posted by - October 18, 2019 0
गोहाना: हरियाणा के गोहाना में आज यानी शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला…

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा में सेंध, साल्वर गैंग के दो सदस्य गिरफ्तार

Posted by - August 6, 2021 0
यूपी एसटीएफ ने उत्तर प्रदेश बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021-23 में अभ्यर्थी की जगह साल्वर को बैठाकर परीक्षा दिलाने वाले…