CM Yogi

18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त कोरोना टीका, योगी कैबिनेट का बड़ा फैसला

421 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते संक्रमण के बीच योगी सरकार (Yogi Government) ने बड़ा फैसला किया है। यूपी में अगले महीने से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका (Corona Vaccination) लगाया जाएगा। 1 मई से यूपी में शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के तहत 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी। यूपी सरकार (yogi sarkar) की कैबिनेट ने यह निर्णय लिया है।

यूपी में अगले महीने से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों को मुफ्त में कोरोना का टीका लगाया जाएगा। 1 मई से यूपी में शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के तहत 18 साल से ऊपर के लोगों को मुफ्त वैक्सीन दी जाएगी।

यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना देंगे विस्तृत जानकारी

कुछ ही देर बाद यूपी के स्वास्थ्य मंत्री सुरेश खन्ना इस संबंध में विस्तृत जानकारी देंगे। गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके मद्देनजर केंद्र सरकार ने सोमवार को 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू करने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस फैसले को मंजूरी दे दी है। देशभर की दवा कंपनियों और डॉक्टर के साथ बैठक के बाद पीएम मोदी ने 1 मई से 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज देने का निर्णय लिया।

खुले बाजार में मिलेगा कोरोनारोधी वैक्सीन

आपको बता दें कि केंद्र सरकार के फैसले के तहत 1 मई से खुले बाजार में कोरोनारोधी वैक्सीन मिलेगा, लेकिन टीका लेने के लिए प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। लोग कोविन प्लेटफॉर्म पर रजिस्ट्रेशन कर टीका ले सकेंगे। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को अधिकार दिया है कि वे कंपनियों से एक्स्ट्रा वैक्सीन की डोज भी ले सकते हैं। वैसे केंद्र सरकार राज्यों में कोरोना के एक्टिव केस के आधार पर 50 फीसदी टीके उन्हें देगी। इस अभियान के तहत जिन लोगों को टीके का दूसरा डोज नहीं लगा है, उन्हें वरीयता दी जाएगी।

Related Post

AK Sharma

छठ पूजा के लिए घाटों की मरम्मत एवं सफाई का विशेष ध्यान दें: एके शर्मा

Posted by - October 21, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास मंत्री  ए०के० शर्मा (AK Sharma) ने शुक्रवार को त्योहारों के मद्देनजर नगर निकायों में सफाई…
भारत-जापान शिखर वार्ता टली

नागरिकता संशोधन कानून विरोध का असर, गुवाहाटी में भारत-जापान की शिखर वार्ता टली

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता कानून के खिलाफ पूर्वोत्तर में हो रहे हंगामे का असर भारत-जापान शिखर बैठक पर भी पड़ा है।…
कोरोना संकट

बीजेपी को अखिलेश यादव की खुली चुनौती, विकास के मुद्दे बहस के लिए हम तैयार

Posted by - January 22, 2020 0
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि…