टीएमसी में शामिल हुए गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो

313 0

कोलकाता। गोवा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के पूर्व विधायक नेता लुइजिन्हो फलेरियो आज टीएमसी में शामिल हो गये। कोलकाता के खुदीराम अनुशीलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में टीएमसी में लुइजिन्हो फलेरियो के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी लवू ममलेदार, साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता एन शिवदास और पर्यावरणविद् राजेंद्र शिवाजी काकोडकर सहित 10 नेता शामिल हुए। इसके पहले वह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इस अवसर पर टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे।

लुइजिन्हो फलेरियो ने टीएमसी में शामिल होने के अवसर पर कहा कि उन्हें गर्व हो रहा है कि टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मेरा इस्तीफा कांग्रेस परिवार के एकजुट करने के लिए इस्तीफा है। मेरी यात्रा पश्चिमी तट से शुरू हुई थी और अब पूर्वी तट पर हैं। वह एक कांग्रेसी हैं और उन्होंने 40 सालों से कांग्रेस में रहे हैं। कांग्रेसी के रूप में उनका समान आदर्श और कार्यक्रम हैं।

लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। जहां एकता रहती है। वहीं ताकत है। फिलहाल कांग्रेस परिवार बंटा हुआ है। टीएमसी कांग्रेस, वाइआरएस कांग्रेस, शरद कांग्रेस और इंदिरा कांग्रेस। उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। उनका मूल लक्ष्य बीजेपी को हराना है। फिलहाल गोवा रसातल में जा रहा है। बड़ी समस्या बेरोजगारी है।

बीजेपी जब से सत्ता में आयी है, चाहे आर्थिक नीति हो। बीजेपी ने देश को 40 साल पीछे लेकर गई है। वहां अच्छी सरकार की अवश्यकता है। वहां अनैतिक खनन लूट चल रही है। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी एक स्ट्रीट फाइटर है। उनकी तरह ही देश को एक लड़ाकू नेता की जरूरत है।

ममता ने लुइजिन्हो फलेरियो का किया स्वागत

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लुइजिन्हो फलेरियो को टीएमसी में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि वे एक साथ मिलकर गोवा में लड़ाई लड़ेंगे। बता दें पूर्व सीएम ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार की शाम को कोलकाता पहुंच गए थे। उनके इस्तीफे के साथ ही टीएमसी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी को 14 सीटें मिली थी। अब टीएमसी लुइजिन्हो फलेरियो के सहारे गोवा में विस्तार की योजना बनाई है।

Related Post

आस्ट्रेलिया ने कोविशील्ड वैक्सीन को दी मान्यता, पर्यटकों-छात्रों को करना होगा इंतज़ार

Posted by - October 1, 2021 0
कैनबरा। आस्ट्रेलिया ने सीरम इंस्टीट्यूट आफ इंडिया द्वारा निर्मित कोविशील्ड वैक्सीन को मान्यता दे दी है। मीडिया को दिए एक बयान…
CM UDDHAV

IPS रश्मि शुक्ला व पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह पर कानूनी कार्रवाई करेगी महाराष्ट्र सरकार

Posted by - March 25, 2021 0
मुंबई । महाराष्ट्र में तमाम आलोचनाओं का सामना कर रही उद्धव सरकार अब आर-पार की लड़ाई करने के लिए तैयार…
Lucknow University

बीएड 2020-22 की सीधे प्रवेश की प्रक्रिया महाविद्यालय में 31 दिसंबर तक विस्तारित

Posted by - December 26, 2020 0
लखनऊ । लखनऊ विश्वविद्यालय ने विगत अगस्त माह में आयोजित की गयी उप्र संयुक्त प्रवेश-परीक्षा बीएड 2020-22 (B.Ed. 2020-22 )…
cm yogi

सीएम योगी पर लिखित ग्रंथ ‘लोक आराधना की अभिव्यक्ति’ का कल होगा विमोचन

Posted by - May 23, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) पर दो खंडों में लिखित ग्रंथ ‘लोक आराधना की अभिव्यक्ति’ का बुधवार…
झारखंड विधानसभा चुनाव

झारखंड विधानसभा चुनाव: पीएम मोदी की 25 नवंबर को पलामू और गुमला में रैली

Posted by - November 23, 2019 0
रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी के स्टार प्रचारकों की सभाएं शुरू हो गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह…