टीएमसी में शामिल हुए गोवा के पूर्व सीएम लुइजिन्हो फलेरियो

57 0

कोलकाता। गोवा के पूर्व सीएम और कांग्रेस के पूर्व विधायक नेता लुइजिन्हो फलेरियो आज टीएमसी में शामिल हो गये। कोलकाता के खुदीराम अनुशीलन केंद्र में आयोजित कार्यक्रम में टीएमसी में लुइजिन्हो फलेरियो के साथ पूर्व आईपीएस अधिकारी लवू ममलेदार, साहित्य अकादमी पुरस्कार विजेता एन शिवदास और पर्यावरणविद् राजेंद्र शिवाजी काकोडकर सहित 10 नेता शामिल हुए। इसके पहले वह पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। इस अवसर पर टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी भी उपस्थित थे।

लुइजिन्हो फलेरियो ने टीएमसी में शामिल होने के अवसर पर कहा कि उन्हें गर्व हो रहा है कि टीएमसी में शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने विधायक के रूप में इस्तीफा दे दिया है, लेकिन मेरा इस्तीफा कांग्रेस परिवार के एकजुट करने के लिए इस्तीफा है। मेरी यात्रा पश्चिमी तट से शुरू हुई थी और अब पूर्वी तट पर हैं। वह एक कांग्रेसी हैं और उन्होंने 40 सालों से कांग्रेस में रहे हैं। कांग्रेसी के रूप में उनका समान आदर्श और कार्यक्रम हैं।

लुइजिन्हो फलेरियो ने कहा कि उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। जहां एकता रहती है। वहीं ताकत है। फिलहाल कांग्रेस परिवार बंटा हुआ है। टीएमसी कांग्रेस, वाइआरएस कांग्रेस, शरद कांग्रेस और इंदिरा कांग्रेस। उनका लक्ष्य कांग्रेस परिवार को एकजुट करना है। उनका मूल लक्ष्य बीजेपी को हराना है। फिलहाल गोवा रसातल में जा रहा है। बड़ी समस्या बेरोजगारी है।

बीजेपी जब से सत्ता में आयी है, चाहे आर्थिक नीति हो। बीजेपी ने देश को 40 साल पीछे लेकर गई है। वहां अच्छी सरकार की अवश्यकता है। वहां अनैतिक खनन लूट चल रही है। उन्होंने कहा, ममता बनर्जी एक स्ट्रीट फाइटर है। उनकी तरह ही देश को एक लड़ाकू नेता की जरूरत है।

ममता ने लुइजिन्हो फलेरियो का किया स्वागत

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने लुइजिन्हो फलेरियो को टीएमसी में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि वे एक साथ मिलकर गोवा में लड़ाई लड़ेंगे। बता दें पूर्व सीएम ने सोमवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता और विधायक पद से इस्तीफा देने के बाद मंगलवार की शाम को कोलकाता पहुंच गए थे। उनके इस्तीफे के साथ ही टीएमसी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थी।

बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 18 सीटों पर जीत हासिल की थी। बीजेपी को 14 सीटें मिली थी। अब टीएमसी लुइजिन्हो फलेरियो के सहारे गोवा में विस्तार की योजना बनाई है।

Related Post

जेपीएससी में 26वीं रैंक

नौ माह की गर्भवती ने प्रियंका 350 किमी यात्रा कर दिया इंटरव्यू , जेपीएससी में 26वीं रैंक

Posted by - April 24, 2020 0
नई दिल्ली। झारखंड के हजारीबाग की रहने वाली प्रियंका को ने झारखंड लोक सेवा आयोग परीक्षा में 26वीं रैंक हासिल…