crpf jawans wife

अगवा CRPF जवान की पत्नी बोली- मेरे पति को वापस लाए सरकार

504 0
जम्मू और कश्मीर। बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में लापता हुए कोबरा बटालियन के जवान (CRPF Jawan Rakeshwar Singh) की पत्नी ने सरकार से अपील की है कि जल्द से जल्द कोई मध्यस्थ भेजकर उनके पति को वापस लाया जाए। लापता जवान राकेश्वर सिंह मनहास की पत्नी मीनू ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार ने अब तक कुछ नहीं कहा है।
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में 3 अप्रेल को नक्सली हमला हुआ था जिसमें 22 जवान शहीद हो गए थे। वहीं 31 जवान घायल हैं. साथ ही एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास (CRPF Jawan Rakeshwar Singh) लापता हैं। उनके नक्सलियों के कब्जे में होने की खबरें हैं। राकेश्वर के परिवार ने सरकार से गुहार लगाई है कि जैसे अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाया गया था, वैसे ही उनके बेटे को भी सुरक्षित घर पहुंचाएं।

किसी ने अब तक ये नहीं बताया कि गवर्मेंट उनके पति को छुड़ाने के लिए क्या कर रही है ? पत्नी ने रुंधे गले से कहा कि हम कुछ नहीं कर सकते, जो करना है गवर्मेंट को करना है लेकिन सरकार कुछ नहीं कह रही है। क्या उन्हें अपने जवान की कोई फिक्र नहीं है ?

लापता जवान की पत्नी मीनू ने कहा कि सरकार जल्द से जल्द कोई एक्शन ले। जवान एक दिन छुट्टी से लेट होता है, तो कार्रवाई होती है। अब उन्हें अपने जवान की कोई फिक्र नहीं क्या ? मीनू ने कहा कि वो मेरे पति बाद में हैं, किसी मां के बेटे बाद में हैं। अभी सरकार की जिम्मेदारी है क्योंकि अभी वे सरकार के जवान हैं। वे बीमार होते तो हमारी जिम्मेदारी होती। वे नक्सलियों के पास हैं, तो सरकार की जिम्मेदारी है कि छुड़ा कर लाएं।

लापता जवान के भाई ने कहा कि पहले ही 5 दिन बर्बाद हो चुके हैं। अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लेकर आए थे, उनका भाई तो देश में ही है। सरकार जल्द से जल्द उनके भाई को लौटा कर लाए. लापता जवान के परिजनों ने कहा कि वे तभी भरोसा करेंगे, जब उनका बेटा घर आ जाएगा। परिवार ने कहा कि अभी उन्हें सरकार या प्रशासन की तरफ से कुछ नहीं बताया गया है।

स्थानीय पत्रकार ने किया दावा

बस्तर के एक स्थानीय पत्रकार गणेश मिश्रा ने दावा किया है कि नक्सलियों ने उन्हें दो बार फोन करने लापता जवान के कब्जे में होने की बात कही है। गणेश मिश्रा ने कहा कि उन्हें सोमवार और मंगलवार को नक्सलियों ने फोन किया। पत्रकार का दावा है कि नक्सलियों ने उसे जवान के घायल होने की जानकारी दी है। पत्रकार के मुताबिक नक्सलियों ने कहा है कि वे जवान का इलाज कर रहे हैं, दो दिन में उसे छोड़ देंगे।

CRPF के डीजी कुलदीप सिंह का कहना है कि एक जवान राकेश्वर सिंह मनहास लापता हैं। ऐसी खबरें चल रही हैं कि वो नक्सलियों के कब्जे में है लेकिन हम लोगों को उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है। जवान की तलाश में हम जल्द ऑपरेशन चलाएंगे। आईजी सुंदरराज पी भी कह चुके हैं कि ‘सोशल मीडिया के जरिए जवान के नक्सलियों के कब्जे में होने की सूचना मिली है। इस जानकारी की तस्दीक की जा रही है। जवान को सुरक्षित वापस लाने की जो भी आवश्यक कार्रवाई होगी, सावधानीपूर्वक की जाएगी।’

Related Post

Mamta Banergee

PM मोदी पर ममता का पलटवार : शेरनी हूं, सिर्फ जनता के सामने झुका सकती हूं सिर

Posted by - March 18, 2021 0
कोलकाता । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने गुरुवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में एक जनसभा को संबोधित किया।…