Sun

रविवार के दिन इन 5 चीजों का करें दान, बरसेगी सूर्य देव की कृपा

66 0

लखनऊ: पृथ्वी से दिखने वाले एकमात्र देवता सूर्यनारायण है और रविवार का दिन इनकी आराधना के लिए समर्पित किया गया है। रविवार को सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए तांबे के कलश में अर्घ्य देना अति उत्तम माना गया है। ऐसा करने से उसकी कुंडली का सूर्य (Sun) मजबूत होता है। फलस्वरूप उसे यश, कीर्ति, उन्नति, मान, सम्मान और प्रतिष्ठा प्राप्त होती है। रविवार के दिन कई ऐसी वस्तुएं हैं, जिनका दान करने से सूर्य देव प्रसन्न होते हैं। आपको समृद्धि और वैभव प्रदान करते हैं।

इन 5 वस्तुओं का करें दान

अगर आप व्यापार में घाटा झेल रहे हैं और नौकरी में तरक्की नहीं मिल रही है, तो रविवार के दिन जरूरतमंदों को सूर्य संबंधित वस्तुओं का दान करना फलदाई माना जाता है। सूर्य की वस्तुओं में तांबा, गेहूं, मसूर, दाल, गुड़ और लाल चंदन आदि आते हैं। इन चीजों का दान करना धन हानि से भी बचाता है साथ ही स्वास्थ्य लाभ भी होता है।

सरकारी नौकरी पाने का उपाय

आप सरकारी नौकरी पाना चाहते हैं, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार एक तांबे के टुकड़े के दो हिस्से कर लें। इन दोनों में से एक हिस्से को इच्छापूर्ति का संकल्प लेकर नदी में प्रवाहित कर दें। अब दूसरे हिस्से को आप अपने पास संभाल कर रख लें, इस उपाय से आपको लाभ मिल सकता है।

बिगड़े काम बनाने का उपाय

आप अपने बिगड़े हुए काम बनाना चाहते हैं, तो रविवार के दिन लाल चंदन का तिलक लगाकर घर से निकलें लाभ मिलेगा।

बीज मंत्र का जाप करें

सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से उनके बीज मंत्र ‘ॐ हराम हरिम ह्रौं सह सूर्याय नमः’ का जाप करें। इस मंत्र का उच्चारण सूर्य देव को अर्घ्य देते समय करने से ज्यादा असर होता है, इससे नकारात्मकता दूर होती है, साथ ही रोगों से मुक्ति मिलती है।

एसिडिटी की समस्या से है परेशान तो इस सूप का करें सेवन

Related Post

kashi vishwanath dham

सिर्फ काशी विश्वनाथ धाम के दर्शन ही नहीं तीर्थ यात्री कर सकेंगे 10 प्रकार की पावन यात्राएं

Posted by - August 27, 2022 0
वाराणसी। अब काशी (Kashi) आने वाले तीर्थ यात्री केवल विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) और शहर के चुनिंदा मंदिरों में…