अच्छे रिलेशनशिप में भूलकर भी ना कहें ये बात , बिगड़ जाएंगे मायने

644 0

डेस्क। स्‍वस्‍थ रिलेशनशिप में एक-दूसरे को समझने और एक-दूसरे का सम्‍मान बहुत जरूरी होता है। लेकिन कई बार इन नजदीकियों के चलते हम कुछ ऐसी बातें बोल जाते हैं जो रिश्तों को खराब भी कर देती हैं। एक दूसरे के साथ अच्छे संबधों को बनायें रखने के लिए कुछ बातों का ध्यान रखना बहुत जरूरी है। इसलिए रिलेशनशिप में इन बातों से परहेज करें –

ये भी पढ़ें :-क्या आप जानते हैं फूट-फूट कर रोने के फायदे, जानिए क्या है रहस्य … 

1-किसी के लिए भी अपनी गलतियां मानना आसान नहीं होता है। लेकिन दूसरों की खुशी के लिए कई बार हम मान तो जाते है पर अहसान जताना नहीं भूलतें। बस यही आपके रिश्तों में दूरियां ला सकता है। हम अक्सर माफी मांगते समय कह देते है अगर तुम्हे बुरा लगा तो,, इससे ये साफ हो जाता है कि आप अपनी गलती मानते नहीं है। ये कहने कि बजाय आप साफ और सीधी तरह आई एस सॉरी कहे तो ज्यादा बेहतर रहेगा। ये रिश्तों को आगे बढ़ने का मौका देगा।

2-आजकल की जीवनशैली में एक दूसरे के लिए समय निकालना मुश्किल जरूर होता है, पर ये जरूरी भी उतना ही होता है। कई बार अपना काम छोड़कर बात सुनना संभव नहीं होता है। लेकिन ये करना जरूरी है क्योंकि ये आपके रिश्ते को मजबूत करता है। आपको रिश्तों में सुरक्षित भी महसूस कराता है। अगर आप बहुत बिजी है तो कह सकते है कि बस 10 मिनट का समय दे दों फिर बैठकर आराम से बात करते है।

3- रिश्तों में कई बार झगड़ें भी होते है, लेकिन वो इतने बड़े नहीं होते कि रिश्ता ही खत्म कर दिया जाए। तुम क्यों नहीं जैसे अधूरे वाक्य कई बार रिश्तों में भी अधूरापन छोड़ जाते है। इस वाक्य में पहले से ही तुम और क्यों शामिल है। परेशानी होना तो जायज ही होगा ना। आपका साथी जब आपसे कोई समस्या शेयर करता है तो कभी भी ना बोले कि तुमने फलां के जैसे क्यों नहीं किया। ये आपके रिश्तों में खटास ला सकता है। अगर आपका साथी आपके साथ कुछ शेयर कर रहा तो उसकी बातों को ध्यान से सुनें और उसके मांगने पर ही सलाह दें।

Related Post

ठोको नीति के चलते शासन-प्रशासन के माध्यम से हो रही हैं हत्याएं – अखिलेश

Posted by - October 12, 2019 0
लखनऊ डेस्क। जयप्रकाश नारायण की जयंती पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है उन्होंने कहा भाजपा…
बाबूलाल मरांडी

झाविमो की सरकार बनी तो भय, भूख और भ्रष्टाचार से दिलाएंगे मुक्ति: बाबूलाल मरांडी

Posted by - November 29, 2019 0
जमशेदपुर। झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी शुक्रवार को एक जनसभा में संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में लोग…

बेकिंग सोडा का इस तरह करें इस्तेमाल चुटकियों में गोरी होगी आपकी त्वचा

Posted by - July 31, 2019 0
लखनऊ डेस्क। महिलाएं गोरा रंग पाने के लिए फेशियल से लेकर महंगे-महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं फिर भी…

इस वीडियो को लेकर स्वरा भास्कर सोशल मीडिया पर हो रही ट्रोल

Posted by - November 5, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क। लगातार सुर्ख़ियों में बनी रहने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर एक वीडियो को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल…