Neha Sharma

संचारी रोग नियंत्रण अभियान का शुभारंभ, डीएम नेहा शर्मा ने रैली को दिखाई हरी झंडी

73 0

गोंडा। जलजनित बीमारियों की रोकथाम के लिए शनिवार को संचारी रोग नियंत्रण अभियान (Communicable Disease Control Campaign) का शुभारंभ आज से उत्तर प्रदेश शुरू हो गया है। गोंडा में लोगों को जागरूक करने के लिए शहर के गांधी पार्क से रैली निकाली गयी। डीएम नेहा शर्मा (DM Neha Sharma) व सीएमओ डा. रश्मि ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया।‌ यह जागरुकता कार्यक्रम पूरे एक महीने तक चलेगा। इस दौरान स्वास्थ्य टीम घर घर जाकर लोगों को जागरुक करेगी।

गांधी पार्क से संचारी रोग नियंत्रण अभियान (Communicable Disease Control Campaign) का शुभारंभ करते हुए डीएम नेहा शर्मा (DM Neha Sharma) ने कहा कि जल जनित बीमारियों की रोकथाम के लिए लोगों को खुद सजग रहने की आवश्यकता है। इसके लिए अपने घरों के आसपास जलभराव न होने दें। पानी भरे हुए स्थान पर मिट्टी डाल दें।

जिससे मच्छरों को पनपने का मौका नहीं मिलेगा और इस रोग को नियंत्रित करने में मदद मिल सकेगी। डीएम (DM Neha Sharma) ने अपील की कि सभी लोग एकजुट होकर इस अभियान को सफल बनाएं।

सीएमओ ने बताया कि जनपद में संचारी रोग नियंत्रण माह एक से 31 जुलाई तक एवं 17 जुलाई से 31 जुलाई तक दस्तक अभियान चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि दस्तक अभियान में स्वास्थ्य कार्यकर्ता सावधानी रखते हुए लोगों को मलेरिया, डेंगू, चिकिनगुनिया, फाइलेरिया, टीबी से बचाव के बारे में बेहतर तरीके से जागरूक करेंगे।

संचारी रोगों (Communicable Disease Control Campaign)  के रोकथाम को लेकर शनिवार को आयोजित जागरुकता रैली को रवाना करने से पहले डीएम ने सभी उपस्थित छात्र छात्राओं व अन्य लोगों को स्वच्छता अपनाने की शपथ भी दिलायी। इस मौके पर कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

Related Post

AK Sharma

देश की आधी आबादी का सम्मान के साथ होगा विकास: एके शर्मा

Posted by - October 18, 2023 0
मऊ/लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक-तिहाई महिला आरक्षण संबंधी अधिनियम को पास कराकर ऐतिहासिक कार्य किया है। इससे देश की…
CM

राहुल गांधी के कार्यालय पर हुए हमले पर सीएम ने की निंदा

Posted by - June 25, 2022 0
नई दिल्ली: वायनाड में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के कार्यालय पर हमले की भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (Marxist) के महासचिव…