Shishir

हम सबको स्वतंत्रता के मूल्यों को समझना चाहिए: शिशिर

29 0

लखनऊ। देश के 76वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर सूचना निदेशक शिशिर (Shishir ) ने सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग उ.प्र. लखनऊ के परिसर में ध्वजारोहण किया।  इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम सबको स्वतंत्रता के मूल्यों को समझना चाहिए, इस स्वतंत्रता के लिए स्वतंत्रता  सेनानियों ने अपना बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर पूरे देश में आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा  है।

निदेशक  शिशिर (Shishir ) ने अपने सारगर्भित, प्रेरक व भावपूर्ण सम्बोधन में कहा कि आजादी के आन्दोलन की प्रेरक स्मृतियों को याद किया जाना चाहिए, वहीं देश के अमर वीर सपूतों के त्याग, संघर्ष व बलिदान से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के अवसर पर देश व प्रदेश में देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत विभिन्न आयोजन किये जा रहे है।

Shishir

उन्होंने विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को उनके कर्तव्यों व दायित्वों का बोध कराते हुए कहा कि हम सब लोग सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का और अधिक बेहतर ढंग से प्रचार-प्रसार करें, ताकि अधिकाधिक लोगो को योजनाओं का लाभ मिल सके।

Shishir

76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग निदेशालय को तिरंगों से सजाया गया। इसके साथ ही विभाग के सभागार में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सांस्कृतिक कार्यक्रम में राष्ट्रभक्ति पर आधारित गीत प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम में स्काउड गाइड के बच्चों द्वारा बैंड बाजे के साथ मार्च पास्ट निकाला गया।

‘आजादी के अमृत महोत्सव’ पर सभी ने तिरंगे का मान बढ़ाने का लिया संकल्प: नेहा शर्मा

इस अवसर पर अपर निदेशक  अंशुमान राम त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक  सर्वेश कुमार दुबे व  भूपेन्द्र सिंह यादव, वरिष्ठ वित्त एवं लेखाधिकारी  रजनीकान्त वर्मा, उप निदेशक कुमकुम शर्मा,  दिनेश सहगल,  प्रभात शुक्ल,  ललित मोहन, सेवानिवृत्त उप निदेशक  ओ.पी. राय, फिल्म निर्माण अधिकारी  संजय अस्थाना, सहायक निदेशक  सतीश चन्द्र भारती,  गोकुल दुबे सहित अन्य विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

Related Post

AK Sharma

कनाडा उच्चायुक्त कैमरान मैके ने ऊर्जा मंत्री से की मुलाकात, लखनऊ की सुंदरता को सराहा

Posted by - August 18, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए के शर्मा (AK Sharma) से आज उनके सरकारी आवास 14 कालिदास…

BKU प्रमुख नरेश टिकैत का कार्यकर्ताओं को फरमान, बीजेपी वालों को न दें न्यौता नहीं तो…!

Posted by - February 20, 2021 0
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत(naresh tikait) ने बुधवार को यहां हुई किसान पंचायत में भारतीय जनता…
Kalanamak

कालानमक को लोकप्रिय बनाने में योगी सरकार के प्रयासों को मोदी ने भी सराहा

Posted by - June 8, 2022 0
लखनऊ: श्रद्धानंद तिवारी (Shraddhanand Tiwari) मूलतः देवरिया से हैं। खाद-बीज के प्रतिष्ठित दुकानदारों में इनका शुमार होता है। इस कारोबार…