Kedarnath Dham

केदारनाथ धाम पहुंच रहे श्रद्धालुओं को मिल रही बेहतर सुविधाएं

81 0

रुद्रप्रयाग। श्री केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) के दर्शन करने आए हैदराबाद के अभिषेक ने कहा कि बहुत अधिक ऊंचाई पर स्थित होने के बावजूद भी केदारनाथ धाम में काफी अच्छी व्यवस्थाएं की गई हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें पुलिस द्वारा काफी सहयोग मिला है। साथ ही स्थानीय लोग भी बहुत अच्छे हैं। तीर्थ यात्रियों के साथ किसी भी तरह की धोखाधड़ी नहीं होती है। उन्हें यहां आकर बहुत ही अच्छा लगा।

महाराष्ट्र के तीर्थ यात्रियों ने अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उन्हें श्री केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham)  में सभी सुविधाएं बेहतर हैं। उन्होंने कहा कि यहां के स्थानीय लोगों व नगर पंचायत द्वारा यात्रा में उन्हें काफी सहयोग मिला।

सुमित पाटिल ने केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) (में चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों व जिला प्रशासन की सराहना की है। उन्होंने बताया कि यहां पर पेयजल व अन्य व्यवस्थाएं अच्छी हैं। यहां पर बहुत अच्छी तरह से केदारनाथ के दर्शन करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर तैनात कार्मिकों व स्थानीय लोगों द्वारा काफी अच्छा सहयोग किया जा रहा है।

मुरादाबाद से दर्शन करने आए तीर्थ यात्री कुणाल ने कहा कि बाबा केदारनाथ के धाम (Kedarnath Dham)  में सभी व्यवस्थाएं ठीक की गई हैं जिसमें पानी व रहने की व्यवस्था अच्छी है तथा यहां सरकार द्वारा चल रहे निर्माण कार्यों की भी सराहना की।

इस बार भी टूटेगा पौधरोपण का रिकॉर्ड

पश्चिम बंगाल से आए तीर्थयात्री अभिषेक गिरी ने केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में पहुंचने पर कहा कि यहां की व्यवस्थाएं बहुत अच्छी की गई हैं जिसमें साफ-सफाई व्यवस्था एवं मंदिर में प्रशासन द्वारा सभी व्यवस्थाएं दुरस्त की गई हैं तथा निर्माण कार्य बड़े जोर शोर से किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पुनर्निर्माण कार्यों के होने से यहां सुविधाएं और बेहतर हो जाएंगी जिससे आने वाले समय में यहां आने वाले तीर्थ यात्रियों की संख्या में वृद्धि होगी। इसके लिए उन्होंने सरकार व जिला प्रशासन की सराहना की है। केदारनाथ धाम (Kedarnath Dham) में दर्शन करने पहुंच रहे श्रद्धालुओं द्वारा जिला प्रशासन एवं सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं के लिए सराहना करते हुए आभार व्यक्त किया गया है।

मुख्य सचिव ने पीएम गतिशक्ति उत्तराखण्ड पोर्टल के माध्यम से योजनाओं की समीक्षा की

Related Post

Mamta Banerjee

नंदीग्राम में गड़बड़ी के आरोपों को EC ने नकारा, ममता बनर्जी को 6 पन्नों में जवाब

Posted by - April 4, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) नंदीग्राम सीट से चुनाव लड़ रही हैं। 1 अप्रैल को यहां…

पेट्रोल के बढ़ते दामों के लिए सीतारमण ने कांग्रेस को बताया जिम्मेदार, कहा- नहीं कम होंगे दाम

Posted by - August 17, 2021 0
कोरोना संकट के बीच पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने आम आदमी की चिंता को बढ़ा दिया, केंद्र सरकार ने भाव…

टीएमसी पर ‘तालिबान स्टाइल’ में हमला करो- त्रिपुरा के बीजेपी विधायक का गैर जिम्मेदाराना बयान

Posted by - August 20, 2021 0
त्रिपुरा के बीजेपी विधायक अरुण चंद्र भौमिक ने तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर तालिबानी शैली में हमला करने का आह्वान किया…