योगी सरकार

CM योगी के निर्देश पर वापस होगा 896 पुलिसकर्मियों के पदावनत का आदेश

866 0

राष्ट्रीय डेस्क.   दिवाली के मौके पर उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ से पुलिसकर्मियों के लिए एक और अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस मुख्यालय द्वारा 896 नागरिक पुलिसकर्मियों के पदावनत संबंधी पूर्व में जारी आदेश को वापस लेने के निर्देश दिए हैं. इसी के साथ सीएम योगी ने पुलिस और पीएसी बल के शौर्य और सेवा भाव की सराहना करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया है. इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना वायरस काल में इस बार दीपावली पर राज्य के कर्मचारियों को बोनस देने की भी घोषणा की है.

दिल्ली-NCR में बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट हुई सख्त!

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि पुलिस मुख्यालय द्वारा 09 सितंबर को जारी नागरिक पुलिस कार्मिकों के पदावनत आदेश को वापस लिया जाए। मुख्यमंत्री ने पुलिस एवं पीएसी जवानों के सेवाभाव की सराहना करते हुए निर्देश दिए हैं कि संबंधित जवान जो पीएसी से निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप शासकीय हित में दिनांक 29 नवम्बर 2004 तक नियमित रूप से प्रत्येक वर्ष नागरिक पुलिस में भेजे गए थे, उस दिनांक को में रिक्त पदों के सापेक्ष संबंधित काॢमक संविलीन माने जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि पीएसी के जो कार्मिकों 29 नवम्बर 2004 के बाद सशस्त्र पुलिस/नागरिक पुलिस में चले गए थे, यदि वह निर्धारित मानक पूरे करते हों तो उन्हेंं भी नागरिक पुलिस में संविलीन किया जाए। शुक्रवार को ही मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि पीएसी मुख्यालय द्वारा पीएसी एवं नागरिक पुलिस में प्रोन्नति के अवसर समानान्तर करने के लिए भी अलग से प्रस्ताव तैयार किया जाए।  अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने भी इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के मुताबिक इस संबंध में आदेश भी जारी कर दिया गया है।

Related Post

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में बवाल

इलेक्टोरल बॉन्ड पर संसद में बवाल, विपक्ष ने मोदी सरकार को घेरा

Posted by - November 21, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र मेंगुरुवार को चौथे दिन लोकसभा में कांग्रेस ने सरकार को चुनावी चंदे वाले इलेक्टोरल…
CM Yogi

सीएम योगी ने श्रमिकों की जान बचाने वाले हर एक व्यक्ति को कहा धन्यवाद

Posted by - November 28, 2023 0
लखनऊ। उत्तराखंड टनल रेस्क्यू (Uttarakhand Tunnel Rescue)  ऑपरेशन की सफलता पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Dhami) ने…