CM Yogi mets Former

CM योगी से पश्चिमी उप्र के किसानों के प्रतिनिधिमण्डल ने की भेंट

176 0

लखनऊ। आज सीएम योगी (CM Yogi) ने किसानों से मुलाकात के दौरान कहा कि किसान राज्य सरकार की प्राथमिकता हैं और प्रधानमंत्री ने हमेशा किसानों को ध्यान में रखकर नीतियां बनायी हैं। इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत देश में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार मिला है।

UP: योगी सरकार प्रदेश के 14 बड़े शहरों का करेगी कायाकल्प

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसान राज्य सरकार की प्राथमिकता हैं। प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री मोदी के मार्गदर्शन में किसानों की खुशहाली के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के कृषि कानूनों का लाभ किसानों को मिलेगा। कृषि कानूनों को किसानों की आय दोगुना करने के उद्देश्य से लागू किया गया है, इससे कृषकों की आय में निरन्तर वृद्धि होगी।

सीएम  (CM Yogi) ने कहा कि प्रधानमंत्री ने हमेशा किसानों को ध्यान में रखकर नीतियां बनायी हैं। राज्य सरकार किसानों के हितों से जुड़े कार्यक्रमों और योजनाओं को पूरी गम्भीरता से लागू कर रही है। यह इसी का नतीजा है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के अन्तर्गत देश में सर्वोत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए उत्तर प्रदेश को प्रथम पुरस्कार मिला है।

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने कहा कि केन्द्र सरकार के कृषि कानून किसान हितैषी हैं। यह कानून किसानों को सशक्त करने का प्रयास है। इन कानूनों का सबसे ज्यादा लाभ छोटे और सीमान्त किसानों को मिलेगा, इसलिए वह इन कानूनों का समर्थन करते हैं। प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री कृषि एवं किसान कल्याण के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रहे हैं।

मोदी-योगी के नेतृत्व में किसानों के लिए हुए काम

प्रतिनिधिमण्डल में शामिल किसानों ने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि सहित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना, प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना आदि योजनाएं लागू की गई हैं। किसानों को फसल की उचित कीमत दिलाने के लिए लागत से डेढ़ गुना एमएसपी निर्धारित की गई। प्रदेश में एमएसपी के तहत प्रभावी ढंग से खरीद किए जाने से बड़ी संख्या में किसान लाभान्वित हो रहे हैं। मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य सरकार पूरी प्रतिबद्धता से किसानों के हितों के लिए कार्य कर रही है. केन्द्र और राज्य सरकार के प्रयासों से किसानों के जीवन में व्यापक परिवर्तन हुआ है।

Related Post

सीएम खट्टर का विरोध करने पर किसानों पर लाठी चार्ज, राहुल गांधी बोले – शर्म से झुका हिन्दुस्तान

Posted by - August 28, 2021 0
हरियाणा के करनाल में निकाय एवं पंचायत चुनाव की तैयारियों का निरीक्षण करने आए सीएम मनोहर लाल खट्टर को विरोध…