Sadhus, or Hindu holy men, take a dip in the Ganges river during

हरिद्वार कुंभ में उमड़ी भीड़, कोरोना नियमों का उल्लंघन, कई साधु कोरोना पॉजिटिव पाए गए

431 0

नई दिल्ली। हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Kumbh) में आज दूसरा शाही स्नान हो रहा है। इस शाही स्नान में तमाम अखाड़ों के साधु-संत आस्था की डुबकी लगा रहे हैं। भीड़ होने की वजह से कई जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियम भी टूटते नजर आए।

हरिद्वार महाकुंभ (Haridwar Kumbh)  में आज दूसरा शाही स्नान हो रहा है। इस शाही स्नान में तमाम अखाड़ों के साधु-संतों ने आस्था की डुबकी लगाई। शाही स्नान के दौरान कोरोना नियमों की जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। कई साधु कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बावजूद इसके कोरोना नियमों का पालन कराने में उत्तराखंड पुलिस अक्षम दिखाई दे रही है।

डीएम मेला दीपक रावत ने कहा कि सभी व्यवस्थाएं की गई है। 50 हजार लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। कई साधु पॉजिटिव पाए गए हैं आगे भी लोगों का टेस्ट किया जा रहा है। यह चुनौतीपूर्ण है लेकिन हम सुनिश्चित कर रहे हैं कि लोग प्रोटोकॉल का पालन करें।

न मास्क, न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन

भीड़ होने की वजह से कई जगहों पर कोरोना प्रोटोकॉल के नियम भी टूटते नजर आए। न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा है और न ही कोई मास्क लगाए नजर आ रहा है। कुंभ मेला आईजी संजय गुंज्याल का कहना है कि शाही स्नान में सबसे पहले अखाड़ों को अनुमति दी गई। उसके बाद 7 बजे से आम लोगों को शाही स्नान करने की इजाजत है।

आईजी बोले- आज नियमों का पालन कराना मुश्किल

कुंभ मेला (Haridwar Kumbh) आईजी संजय गुंज्याल ने कहा कि हम लोगों से लगातार कोविड नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं लेकिन भारी भीड़ के कारण आज चालान जारी करना व्यावहारिक रूप से संभव नहीं है। घाटों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करना बहुत मुश्किल है। अगर हम सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराएंगे तो भगदड़ जैसी स्थिति हो सकती है।

शाही स्नान से पहले 1333 पॉजिटिव केस

शाही स्नान से एक दिन पहले उत्तराखंड में कोरोना के डरावने वाले आंकड़े सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 1,333 संक्रमण के नए केस सामने आए जबकि 8 लोगों की मौत हो गई। वहीं देहरादून में 582, हरिद्वार में 386, नैनीताल में 122 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। हर की पौड़ी पर रविवार को स्थलीय परीक्षण के दौरान नौ लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए।

Related Post

घर में बनाएं इन तरीको से फेस पैक, ऑयली स्किन की प्रॉब्लम्स से पाएं छुटकारा

Posted by - May 24, 2019 0
डेस्क। ऑयली स्किन है तो आपको अक्सर इससे जुड़ी प्रॉब्लम होती होंगी। ऑयली स्किन वालों को कील-मुंहासों की परेशानी अधिक…
जानें गर्लफ्रेंड कब और कैसे होती है खुश?

स्टडी में खुलासा, जानें गर्लफ्रेंड कब और कैसे होती है सबसे ज्यादा खुश?

Posted by - January 14, 2020 0
नई दिल्ली। गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड का रिश्ता बहुत ही खट्टा और मीठा होता है। बॉयफ्रेंड कई कोशिशें करता है ताकि गर्लफ्रेंड को…
PM

असम में महाबाहु- ब्रह्मपुत्र जलमार्ग सहित कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे प्रधानमंत्री

Posted by - February 19, 2021 0
आगामी विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को असम को कई विकास परियोजनाओं की सौगात दी। उन्होंने…
मुख्यमंत्री राहत कोष में 12 लाख का चेक

अधिशासी अधिकारी सेवा संघ ने मुख्यमंत्री राहत कोष में दिया 12 लाख का चेक

Posted by - April 23, 2020 0
लखनऊ। कोरोना से जंग जीतने के लिए उत्तर प्रदेश नगर पालिका अधिकारी सेवा संघ ने  नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन…