Lok Bandhu Hospital in LDA

कोरोना टीका उत्सव: दूसरी वैक्सीन देख बगैर वैक्सीन लगवाए लौटे लोग

1303 0
लखनऊ । राजधानी में सोमवार को कई अस्पतालों में कोवॉक्सिन वैक्सीन न होने के चलते लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। कोवॉक्सिन की दूसरी डोज लेने पहुंचे 100 से अधिक लोगों को मायूसी मिली।
लखनऊ के सिविल अस्पताल, रानी लक्ष्मीबाई व लोकबंधु अस्पताल के साथ ही कई निजी सेंटरों पर कोवॉक्सिन लगाई जा रही थी। रविवार को यहां कोविशील्ड भेज दी गई। पहले तो स्वास्थ्य कर्मियों ने इसे लेने से मना कर दिया लेकिन अफसरों के दबाव में लेना पड़ा। सिविल अस्पताल में महज 90 लोगों को ही यह टीका लगा जबकि रोजाना यहां 500 से 600 लोग टीका लगवा रहे थे। लोग बिना टीका लगवाए ही वापस लौट गए।

इसके अलावा कई लोग कोविशील्ड लगवाने से कतराते रहे और पंजीकरण कराने के बाद भी टीका नहीं लगवाया। इसके चलते टीका उत्सव (Corona Vaccine Festival) के पहले दिन टीकाकरण का ग्राफ उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा। 9023 लोगों ने ही वैक्सीन लगवाई।

कोवॉक्सिन की जगह कोविशील्ड वैक्सीन

सिविल अस्पताल, रानी लक्ष्मीबाई व लोकबंधु अस्पताल के साथ ही कई निजी सेंटरों पर कोवॉक्सिन लगाई जा रही थी। रविवार को यहां कोविशील्ड भेज दी गई। पहले तो स्वास्थ्य कर्मियों ने इसे लेने से मना कर दिया लेकिन अफसरों के दबाव में लेना पड़ा।

सिविल अस्पताल में महज 90 लोगों को ही यह टीका(Corona Vaccine Festival) लगा जबकि रोजाना यहां 500 से 600 लोग टीका लगवा रहे थे।

इसी तरह लोकबंधु में 300 से 400 लोगों को टीका (Corona Vaccine Festival) लग रहा था लेकिन 94 ने ही कोविशील्ड लगवाई। रानी लक्ष्मीबाई अस्पताल में भी टीकाकरण (Corona Vaccine Festival)  100 के अंदर ही रहा।

कोविशील्ड लगवाने में लोगों में हिचक

अस्पताल प्रभारियों का कहना है कि लोग कोविशील्ड लगवाने में कम रुचि ले रहे हैं। टीकाकरण (Corona Vaccine Festival)  का ग्राफ अन्य दिनों की अपेक्षा बेहद कम रहा है। वहीं, दूसरी डोज लगवाने आए लोगों को लौटना पड़ा।

हालांकि जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. एमके सिंह ने दावा किया कि वैक्सीन का कोई संकट नहीं है। रविवार को अफसरों के निर्देश पर सभी जगहों पर कोविशील्ड भेजी गई है।

45 साल से ऊपर के 5770 लोगों को लगी पहली डोज

कोरोना के खिलाफ जंग में रविवार को टीका उत्सव (Corona Vaccine Festival) की शुरुआत हुई। पहले दिन 9023 लोगों को वैक्सीन लगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शक्तिभवन में टीकाकरण (Corona Vaccine Festival) का जायजा लिया। टीका उत्सव (Corona Vaccine Festival) 11 से 14 अप्रैल तक मनाया जाएगा। टीकाकरण में 53 हेल्थ केयर वर्कर को पहली तो 52 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी।

45 साल से ऊपर के 5770 लोगों ने पहली व 232 ने दूसरी डोज ली. 2368 ऐसे लोगों को भी वैैक्सीन की पहली डोज लगी जो 60 साल से ऊपर थे। 350 बुजुर्गों को दूसरी डोज लगी। वहीं, 111 फ्रंट लाइन वर्करों को पहली व 67 को दूसरी डोज लगी।

Related Post

उम्मीदवारों की सूची जारी करने में भी घबरा रहे अखिलेश : केशव मौर्य

Posted by - January 22, 2022 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Maurya) ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) के मुखिया अखिलेश…
JP Nadda in deen dayal Park

पंडित दीनदयाल उपाध्याय हम करोड़ों के कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्त्रोत: जेपी नड्डा

Posted by - March 1, 2021 0
चन्दौली। बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर हैं। अपने दौरे के दूसरे दिन वह…
Yogi Adityanath

हिंदू धर्म की सेवा एवं रक्षा के पथ पर अग्रसर है भारत सेवाश्रम: सीएम योगी

Posted by - April 10, 2022 0
गोरखपुर: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि भारत सेवाश्रम संघ (Bharat Sevashram Sangh) की स्थापना स्वामी प्रणवानंद ने…