covid hospital

लखनऊ के किस कोविड अस्पताल में बेड है खाली? जानिए बस एक क्लिक पर

561 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में बेड की कमी हो गई। लोगों को अपने घरवालों को भर्ती कराने के लिए जगह-जगह भटकना पड़ रहा है। इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Aditynatah) ने बेड आवंटन में पारदर्शी प्रक्रिया अपनाने के कड़े निर्देश दिए, जिसके बाद एक अहम फैसला लिया गया।

अब राजधानी लखनऊ के लोग कोविड अस्पतालों के खाली व भरे बेड की स्थिति ऑनलाइन जान सकेंगे। प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब ने इस संबंध में ऑनलाइन (corona online facility)  लिंक जारी करने के साथ ही अस्पतालों को ब्योरा अपडेट करने का निर्देश दिया है। अब http://dgmhup.gov.in/EN/covid19bedtrack पर जानकारी मिलेगी।

लखनऊ के कोविड अस्पताल आज से यानी मंगलवार से ब्योरा अपडेट करेंगे और राजधानी वासी कल से इसे ऑनलाइन देख सकेंगे. ये इसलिए किया जा रहा है, जिससे लोगों को बेड ढूंढने में दिक्कत का सामना न करना और ऑनलाइन माध्यम से ही जानकारी प्राप्त हो सके।

प्रभारी जिलाधिकारी डॉ. रोशन जैकब के मुताबिक, सभी सरकारी व निजी अस्पतालों को डीएसओ पोर्टल पर लॉगइन दी जा रही है। अस्पताल प्रतिदिन इसमें खाली व भरे बेड का विवरण अपडेट करेंगे। सभी अस्पताल सुबह 8 बजे व शाम 4 बजे रोजाना यह विवरण भरेंगे। इसी ब्योरे को आम लोग देख सकेंगे, जिसके लिए पब्लिक व्यू लिंक की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें, यूपी में लगातार कोरोना संक्रमण बेतहाशा तरीके से बढ़ रहा है। सोमवार को प्रदेश में 33,574 नए मामले सामने आए और 249 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। हालांकि, इन सबके बीच एक राहत भरी खबर है। प्रदेश की राजधानी लखनऊ और प्रयागराज में कोरोना संक्रमण का ग्राफ अब कम हो रहा है।

सोमवार को लखनऊ में 4566 कोरोना संक्रमित नए मरीज मिले और 6035 स्वस्थ हुए। इस दौरान यहां 21 कोरोना संक्रमितों की मौत हुई । वहीं, प्रयागराज में सोमवार को 1113 कोरोना संक्रमितों के नए मामले सामने आए और 1357 लोग ठीक हुएय यहां 11 लोगों की मौत हुई।

Related Post

Yogi

IAS, IPS और उनके परिजन अब नहीं करेंगे Corruption, सीएम योगी ने लिया बड़ा एक्शन

Posted by - April 26, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार (Corruption) के खिलाफ अपनी जीरो टॉलरेंस पॉलिसी को आगे बढ़ाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM…
Lockdown in delhi

दिल्ली में 3 मई तक बढ़ा Lockdown

Posted by - April 25, 2021 0
नयी दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) को तीन…
AK Sharma

मऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन तथा मऊ को 11 रेलवे अण्डर ब्रिज की मिली सौगात

Posted by - February 26, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi)…
Mamta Banerjee

ममता ने की चुनाव आयोग से अपील- लोगों की जान के साथ न खेलें, जल्द समाप्त करें चुनाव

Posted by - April 19, 2021 0
पश्चिम बंगाल। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चाकुलिया में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं चुनाव आयोग से हाथ…