corona cases in india

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर: 24 घंटे के अंदर मिले 34,626 नए संक्रमित मरीज

294 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Corona havoc in Uttar Pradesh) में लाख कोशिशों के बाद भी कोरोना का संक्रमण रुकने का नाम नहीं ले रहा है। अब पिछले 24 घंटे में 34,626 नए मामले सामने आए हैं। राहत की खबर ये है कि करीब 32,494 लोग स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। वहीं एक दिन में 2.44 लाख कोरोना टेस्ट भी किए गए हैं। इनमें से 1.8 लाख आरटीपीसीआर टेस्ट हैं। हालांकि एक दिन पहले के आंकड़ाें को देखा जाए तो कुछ कमी जरूर है। एक दिन पहले उत्तर प्रदेश 35,156 नए मामले सामने आए थे। वहीं 258 लोगों की मौत हो गई थी।

वहीं इससे पहले बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सूबे की योगी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। वीकेंड लॉकडाउन का दायरा एक दिन और बढ़ा दिया गया है। अब शुक्रवार शाम 8 बजे से मंगलवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन रहेगा।
दरअसल, वीकेंड लॉकडाउन के बाद से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार में कमी देखने को मिली है, लिहाजा तीन दिन का लॉकडाउन पूरे प्रदेश में लगाया है। इस दौरान सभी आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। बेवजह घूमने वालों पर सख्ती से निपटा जाएगा।

दरअसल, सरकार ने संपूर्ण लॉकडाउन से इनकार किया है, लेकिन तेजी से फैलते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके और आम जनता में भी पैनिक न हो।

इसके साथ ही कक्षा 1 से 8 तक सभी सरकारी स्कूलों को 20 मई तक बंद कर दिया है। राज्य के समस्त परिषदीय/ सहायता प्राप्त/ मान्यता प्राप्त /कस्तूरबा विद्यालय एवं अन्य बोर्ड के विद्यालयों में शैक्षिक कार्य पूरी तरह बंद रखने के आदेश जारी कर दिए गए है। बेसिक शिक्षा मंत्री सतीश द्विवेदी ने बताया कि 20 मई 2021 तक छात्र-छात्राएं विद्यालय में उपस्थित नहीं होंगे।

Related Post

कोरोना से जंग

Wipro और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन कोरोना से जंग के लिए 1,125 करोड़ रुपये देगा

Posted by - April 1, 2020 0
बेंगलुरु। विप्रो लिमिटेड, विप्रो एंटरप्राइजेज लिमिटेड और अजीम प्रेमजी फाउंडेशन ने कोरोना से पैदा हुए अभूतपूर्व मानवीय संकट से मुकाबला…