AK Sharma

किसानों के निजी नलकूपों के लिए विद्युतीकरण की प्रक्रिया हुई तेज

49 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) द्वारा किसानों को उनके निजी नलकूपों के लिए शीघ्र विद्युत कनेक्शन देने के निर्देश पर ऊर्जा विभाग तेजी से काम कर रहा है। विभाग ने पिछले तीन दिन में 1031 निजी नलकूपों को विद्युतीकृत किया है।

उल्लेखनीय है कि विद्युत विभाग ने पिछले 05 माह में 18678 नलकूपों को विद्युत से जोड़ा है। इसी क्रम में विगत 03 दिन में 1031 निजी नलकूपों विद्युत कनेक्शन और दिये गये। इस प्रकार 01 सितम्बर, 2022 तक 19281 नलकूपों को विद्युत कनेक्शन दिया गया है।

विगत दिनों प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश में सूखे की समस्या को देखते हुए, किसानों को राहत प्रदान करने के उद्देश्य से ऊर्जा विभाग के उच्चाधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निर्देश दिये थे। इनमें किसानों को सिंचाई हेतु पर्याप्त विद्युत आपूर्ति, किसानों को नलकूप हेतु शीघ्र विद्युत कनेक्शन, ट्रांसफार्रमर का समुचित रखरखाव व जलने की स्थिति में शीघ्र बदलने के निर्देश थे।

आस्था, संगीत और संस्कृति के संगम से सजेगी श्रीराम नगरी

श्री शर्मा (AK Sharma) ने विभाग को सख्त निर्देश दिया था कि किसानों को नलकूप हेतु विद्युत कनेक्शन के लम्बित आवेदनों पर त्वरित कार्यवाही करते हुए शीघ्र विद्युतीकरण कर दिया जाये। इन निर्देशों का असर अब जमीन पर दिखने लगा है।

ऊर्जा विभाग ने तेजी दिखाते हुए पिछले 03 दिनों में 1031 नलकूप कनेक्शन दिया है। इसमें 30 अगस्त को 281, 31 अगस्त को 315 तथा 01 सितम्बर को 435 कनेक्शन दिये गये हैं। इस प्रकार प्रत्येक दिन किसानों को सिंचाई हेतु उनके निजी नलकूपों को कनेक्शन देने की संख्या बढ़ रही है।

Related Post

नामांकन भरेंगे

प्रियंका और सोनिया की मौजूदगी में आज अपने संसदीय क्षेत्र मे नामांकन भरेंगे राहुल गांधी

Posted by - April 10, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष आज यानी बुधवार को अमेठी से पर्चा भरेंगे। नामांकन भरने से पहले वह अमेठी में एक…
कोलकाता में गरजे अमित शाह

कोलकाता में गरजे अमित शाह- बोले इस बार पश्चिम बंगाल में बनेगी बीजेपी सरकार

Posted by - March 1, 2020 0
कोलकाता। केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कोलकाता के शहीद मीनार मैदान…
SITAPUR GANGRAPE

विक्षिप्त महिला से गैंगरेप, जिंदा जलाने की कोशिश, आरोपी पिता-पुत्र हिरासत में

Posted by - February 27, 2021 0
सीतापुर। उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मानसिक रूप से कमजोर महिला के साथ गैंगरेप (Gangrape) की घटना सामने आई है।…