CM Sai

नामांकन में 5 दिन बचे हैं और कांग्रेस को प्रत्याशी नहीं मिल रहे: सीएम साय

38 0

बस्तर/रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय (CM Sai) ने कांग्रेस और भूपेश बघेल पर एक बार फिर तीखा हमला किया है। बस्तर में शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में विष्णु देव साय ने कहा कि मोदी और भाजपा की सुनामी से कांग्रेसी डर गए हैं। इनके नेताओं में हार का इतना डर है कि अभी तक कांग्रेस बस्तर लोकसभा के लिए अपना प्रत्याशी तय नहीं कर पाई हैं, जबकि नामांकन में केवल 5 दिन बाकी हैं। भूपेश बघेल के लिए उन्होंने कहा कि उन्होंने भ्रष्टाचार के लिए हर अवसर तलाशे।

बस्तर के बकावंड में आयोजित कार्यकर्ता सम्मलेन में विष्णुदेव साय (CM Sai) ने कहा कि विधानसभा चुनाव में बस्तर की जनता ने भाजपा को अपना समर्थन दिया, मोदी की गारंटी पर विश्वास किया उसके लिए सबका हृदय से धन्यवाद। मोदी जी के नेतृत्व में हमने जो घोषणाएं की है उसे पूरा करना है और आगे ले जाना है, इसलिए तीसरी बार भी मोदी जी को प्रधानमंत्री बनाना है और इसके लिए आप सभी को कमल छाप पर वोट डालकर महेश कश्यप को सांसद बनाकर दिल्ली भेजना होगा।

मुख्यमंत्री साय (CM Sai) ने कहा कि 5 साल में कांग्रेस की सरकार ने छत्तीसगढ़ की जनता को केवल धोखा दिया। 36 वादे में एक भी पूरा नहीं किये, जिसके कारण जनता ने उन्हें बर्खास्त कर दिया और लोकसभा में उनका जो कुछ भी बचा-खुचा है उसे भी पूरा साफ़ करना है, बस्तर में भी भाजपा का सांसद लाना है। भूपेश सरकार ने शराब, कोयला, रेत सबमें घोटाला किया। नगरीय निकाय की सरकारी जमीन को भी बेच दिया। भ्रष्टाचार के सरगना हैं भूपेश बघेल, महादेव एप में उनका भी नाम आया है, एफआईआर हो गया, थाने में रिपोर्ट हो गया और हमको कहते हैं भाजपा ने फंसा दिया। महादेव एप में भूपेश बघेल ने 508 करोड़ का प्रोटेक्शन मनी लिया है, जिसके कारण वो डर रहे हैं। अगर पाक साफ हैं तो उनको और बड़ी जांच की मांग करनी चाहिए। मतलब पूरी दाल ही काली है। शराब घोटाले के कई आरोपी जेल में हैं, 6 महीना से 1 साल हो गया उनकी बेल नहीं हुई है। शराब घोटाले का पैसा कांग्रेस सरकार के खाते में गया और दूसरा सोनिया-राहुल के खाते में।

मुख्यमंत्री साय (CM Sai) ने आगे कहा कि सरकार में आते ही हमने सबसे पहले 18 लाख परिवारों के पीएम आवास के लिए राज्यांश जारी किया। कांग्रेस ने दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया, जबकि उनके चुनावी वादे में था। हमारी सरकार आई तो हमने अटल जी के जयन्ती के दिन 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ का बकाया बोनस दिया। हमने 145 लाख मीट्रिक धान की खरीद की, किसानों को 3100 रुपया प्रति क्विंटल धान का दिया। 13,320 करोड़ रुपये अंतर की राशि 24.72 लाख किसानों को जारी की। महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों के खातों में 655 करोड़ रुपये की पहली किश्त जारी की। उन्होंने ऐलान किया कि हर महीने महतारी वंदन योजना का पैसा प्रथम सप्ताह में मिल जाएगा।

साय (CM Sai) ने कहा कि छत्तीसगढ़ में खनिज सम्पदा का भंडार है और बस्तर में वनोपज का भंडार है। यहाँ 65 से ज्यादा प्रकार के वनोपज हैं। तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपया प्रति मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी हमारी सरकार और इसके लिए खरीद का समय 15 दिन होगा। बस्तर के जिन गांवों में सरकार की योजना नहीं पहुंच रही है, वहां हमने नियद नेल्लानार योजना शुरू की है, जहाँ राशन, गैस सिलेंडर, स्कूल, अस्पताल, पक्की सड़क, पेयजल, लाइट सबकी व्यवस्था होगी। बस्तर और सरगुजा जैसे अनुसूचित जनजाति क्षेत्रों के विकास पर हमारी सरकार का विशेष ध्यान है। बस्तर के विकास के लिए हमारे पास पर्याप्त संसाधन है, यहां के विकास के लिए कोई कमी नहीं होगी। इसलिए 19 अप्रैल को कमल छाप पर बटन दबाएं और महेश कश्यप को जिताकर दिल्ली भेजें।

Related Post

cm dhami

देश की आजादी में शहीद दुर्गामल्ल का योगदान हमेशा याद आएगा: सीएम धामी

Posted by - January 23, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने कहा कि देश की आजादी के लिए शहीद दुर्गामल्ल का महत्वपूर्ण योगदान आने वाली पीढ़ी…