CM Yogi

सीएम सौंपेंगे भूमि आवंटन पत्र, 900 करोड़ के निवेश का प्रशस्त होगा मार्ग

113 0

गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) के मार्गदर्शन में गोरखपुर औद्योगिक विकास प्राधिकरण (GIDA) की तस्वीर प्रदेश के औद्योगिक नक्शे पर और चमकने वाली है। 110 करोड़ रुपये के निवेश से स्थापित प्लास्टिक पाइप फैक्ट्री का औपचारिक उद्घाटन करने, 97 निवेशकों को 102 भूखंडों के आवंटन से 900 करोड़ रुपये के निवेश व 4500 लोगों के रोजगार का मार्ग प्रशस्त करने तथा 136 करोड़ रुपये की अवस्थापना सुविधाओं की सौगात देने के लिए मुख्यमंत्री (CM Yogi) सोमवार को गीडा पहुंचेंगे।

सोमवार अपराह्न गीडा सेक्टर 26 में आयोजित समारोह में सीएम योगी (CM Yogi)  की मौजूदगी में 97 निवेशकों/उद्यमियों को 102 भूखंडों का आवंटन पत्र वितरित किया जाएगा।

10 निवेशकों को भूखंड आवंटन पत्र मुख्यमंत्री (CM Yogi) के हाथों से प्राप्त होगा। इन 102 भूखंडों पर अलग अलग यूनिट लगने से करीब 900 करोड़ रुपये का निवेश होगा और निवेश के धरातल पर उतरने से करीब 4500 लोगों को रोजगार मिल सकेगा।

समारोह के मंच से मुख्यमंत्री (CM Yogi)  गीडा क्षेत्र को 136 करोड़ रुपये के अवस्थापना विकास कार्यों का उपहार देंगे। वह 117 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा 19 करोड़ रुपये के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। अवस्थापना कार्यों में गीडा के विभिन्न सेक्टर में सड़क, नाली, पुलिया, स्ट्रीट लाइट, ग्रामीण विकास के कार्य सम्मिलित हैं।

अपने हस्तशिल्पियों और कारीगरों के बल पर भारत एक बड़ी ताकत के रूप में उभरेगा: सीएम योगी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) द्वारा गीडा सेक्टर 26 स्थित मेसर्स तत्वा प्लास्टिक पाइप्स प्राइवेट लिमिटेड का औपचारिक उद्घाटन भी किया जाएगा। भूमि आवंटन के दो साल के भीतर 110 करोड़ रुपये के निवेश से इस प्लास्टिक फैक्ट्री में उत्पादन शुरू हो चुका है। इससे प्रत्यक्ष और परोक्ष मिलाकर करीब 500 लोग रोजगाररत हैं। 22000 वर्गमीटर (236000 वर्गफुट) में स्थापित इस यूनिट की उत्पादन क्षमता 32000 मीट्रिक टन प्रतिवर्ष है।

Related Post

priyanka gandhi

संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के बाद भी CM योगी कर रहे हैं चुनाव प्रचार : प्रियंका गांधी

Posted by - April 8, 2021 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) का कहना है कि यूपी के मुख्यमंत्री (CM Yogi) कोरोना संक्रमित व्यक्ति…
Lakhimpur Case

लखीमपुर: दो बहनों की हत्या के अभियुक्त 24 घंटों के अंदर पहुंचे सलाखों के पीछे

Posted by - September 15, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश की माताओं, बहनों और बेटियों की सुरक्षा सरकार की प्राथमिकताओं में है और लखीमपुर खीरी (Lakhimpur) मामले में…