CM Yogi

सीएम योगी ने देवबंद में एटीएस भवन का किया वर्चुअल लोकार्पण

28 0

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने बुधवार को देवबंद में रेलवे रोड पर स्थित आतंकवाद निरोधक दस्ता एटीएस की फील्ड यूनिट भवन के नवनिर्मित्त भवन का वर्चुअल लोकार्पण किया।

लोक भवन सभागार लखनऊ से वर्चुअल संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि इससे सहारनपुर मंडल में एटीएस और मजबूत हो जाएगी और आतंकवादी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एटीएस की फील्ड यूनिट को मदद मिलेगी।

उन्होने (CM Yogi) सहारनपुर पुलिस लाइन में साइबर थाने का भी वर्चुअल लोकार्पण किया। इस मौके पर जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र, एसएसपी डा. विपिन टाडा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने उत्तर प्रदेश पुलिस अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण के लिए 3300 करोड़ से अधिक के 148 निर्माण कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया और 75 जनपदों के 1523 पुलिस थानों में साइबर सेल, 57 जिलों में साइबर क्राइम पुलिस थाने, 18 मंडल मुख्यालयों पर भ्रष्टाचार निवारण संगठन थाने, 8 जनपदों में भ्रष्टाचार निवारण संगठन इकाई तथा प्रयागराज और कुशीनगर में पर्यटन थाने का शुभारंभ किया।

सात वर्षों में प्रदेश में आंगनवाड़ी केंद्रों की संख्या दोगुनी हुई: योगी

लोकार्पण करने के बाद जिलाधिकारी डा. दिनेश चंद्र और एसएसपी डा. विपिन टाडा, मंत्री बृजेश सिंह ने जनहित वाली योजनाओं के बारे में जानकारी दी। एसएसपी डा. टाडा ने इस मौके पर कहा कि आतंकवाद निरोधक दस्ते एवं साइबल थानों की महत्वत्ता और सरकार द्वारा आमजन मानस और पुलिस विभाग के लिए योजनाओं और पुलिस द्वारा लगातार त्वरित कार्रवाई के चलते महिला अपराधों में कमी आई है। व्यापारियों में सुरक्षा का भाव पैदा हुआ है। साइबर ठगी का शिकार हुए लोगों का 25 लाख रूपया दिलवाया गया और इतनी ही रकम मार्च में लोगों को वापस की जाएगी।

Related Post