cm yogi

सीएम योगी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से की बात

254 0

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) के नेतृत्व में केंद्र सरकार के आठ वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने लोक भवन में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों से बात की। इस मौके पर उनके साथ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक समेत अन्य लोग मौजूद रहे।

इस मौके पर करीब 150 बीसी सखी लोकभवन के सभागार में मौजूद रहीं। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सुल्तानपुर की बीसी सखी प्रियंका मौर्या से बात की। बीसी सखी ने बताया कि वह 26 हजार रुपये प्रति माह तक कमा लेती हैं। इस पर मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि लोग महिलाओं की क्षमता पर सवाल खड़ा कर रहे थे। उनका कहना था कि महिलाएं बीसी सखी का कार्य नहीं कर सकतीं। अपनी मेहनत और लगन से सवाल उठाने वालों को आप ने जवाब दिया है।

इसके लिए सभी बीसी सखियों को मुख्यमंत्री ने बधाई दी। मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने प्रधानमंत्री आवास योजना की लाभार्थी उन्नाव की गुड़िया समेत अन्य लाभार्थियों से भी वर्चुअल बातचीत की। लाभार्थियों से योजनाओं का लाभ मिलने के बारे में पूछा। यह भी पूछा कि उन्हें किसी योजना का लाभ लेने के लिए घूस तो नहीं देनी पड़ी।

गोवंश के संरक्षण और उनके भरण-पोषण के लिए योगी सरकार कटिबद्ध

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि देश में गरीबों के लिए बहुत बात होती थी, लेकिन उनके लिए कुछ किया नहीं गया। देश में नरेन्द्र मोदी जब प्रधानमंत्री बने तो गरीबों के लिए योजनाएं लाई गईं। उनके हित में कार्य किया गया। आज देश के किसानों के लिए दो-दो हजार रुपये तिमाही दिए जा रहे हैं। लाभार्थियों से उप मुख्यमंत्री ने कहा कि 30 मई को प्रधानमंत्री मोदी ने अपने आठ साल पूरे किए हैं। प्रदेश की योगी सरकार आपके साथ खड़ी है।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम के चरणों में झुकाए शीश

Posted by - June 14, 2023 0
अयोध्या। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) बुधवार की शाम अयोध्या (Ayodhya) पहुंचे। यहां उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी (Hanumangarhi) के दर्शन-पूजन…
Bundelkhand Expressway

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को ‘सोलर एक्सप्रेस-वे’ बनाएगी योगी सरकार

Posted by - August 10, 2023 0
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में औद्योगिक विकास को गति देने के साथ ही औद्योगिक गलियाओं और विशेषतौर पर हाइवे के रख-रखाव…
TCP cell

आईटीआई छात्रों के बेहतर प्लेसमेंट के लिए गठित होगा टीसीपी सेल

Posted by - June 17, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने की तरफ और युवा शक्ति को रोजगार, स्वरोजगार और उद्यमिता से जोड़ने…