yogi

सीएम योगी ने कचनौदा बांध परियोजना का किया निरीक्षण

348 0

झाँसी/लखनऊ। जल जीवन मिशन (Jal Jeevan Mission) के तहत उत्‍तर प्रदेश सरकार जमीनी स्‍तर पर तेजी से काम कर रही है। भूगर्भ जल को संजोने के लिए जहां गांव गांव में तेजी से तलाबों का जीणोद्धार और निर्माण किया जा रहा है वहीं योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश में तेजी से नए कूप, नए बांधों का निर्माण करा रही है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi) ने रविवार को बुंदेलखंड का दौरा किया। उन्‍होंने आला अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के आदेश दिए है। उन्‍होंने जनपद ललितपुर की 174.97 करोड़ की लागत वाले कचनौंदा बांध परियोजना का निरीक्षण किया। उन्‍होंने अधिकारियों को जलजीवन मिशन की परियोजनाओं को समय से पूरा करने के निदेर्श दिए। सीएम योगी इस परियोजना की समयबद्धता को लेकर सख्‍त दिखे।

ललितपुर की 174.97 करोड़ की लागत वाले इस कचनौंदा बांध परियोजना से 1,45,324  जनसंख्‍या को सीधा लाभ मिलेगा। इसमें 25,504 गृह संयोजनों की संख्‍या है। ये परियोजना साल 2022 अक्‍टूबर तक पूरी होनी है। इस बांध की प्रस्‍तावित पाइपलाइन की लंबाई 564 किमी है। जिसमें 62 राजस्‍व ग्राम को लाभ मिलेगा।

आम आदमी की दाल होगी गाढ़ी, जानें योगी सरकार का प्लान

ललितपुर जल जीवन मिशन निर्माणाधीन परियोजना का सीएम योगी (CM Yogi)  ने निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्‍होंने पुलिस लाइन पहुंच कर जनप्रतिनिधियों से मुलाकात की। इसके साथ ही उन्‍होंने अधिकारियों के साथ जनपद में हुए विकास कार्यो को लेकर समीक्षा बैठक भी की। सीएम ने झांसी के गुलारा, बचौली व तिलैठा गर्वेमेंट वाटर सप्‍लाई स्‍कीम का भी जायजा लिया। इस प्रोजेक्‍ट के तहत 114 गांवों को सीधा लाभ मिलेगा। बता दें‍ कि ये प्रोजेक्‍ट जून में पूरा किया जाना है।

सीएम योगी (CM Yogi)  ने किए पीताम्बरा पीठ के दर्शन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने रविवार को पीताम्बरा माई के दर्शन किए। मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) पीताम्बरा पीठ मंदिर पहुंचे जहां पर उन्होंने पीताम्बरा माई की पूजा अर्चना की। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने वनखंडेश्वर महादेव का जलाभिषेक भी किया। मौके पर प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे। सीएम के दतिया पहुंचे से पहले प्रशासन की ओर से सभी व्यवस्थाएं की गईं थी। सीएम योगी (CM Yogi)  के दतिया पहुंचने पर सरकार व संगठन के तमाम लोग मौजूद रहे।

सीएम योगी की अध्यक्षता में विकास कार्यों और कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक सम्पन्न

Related Post

प्रियंका गांधी ने मृतक सफाईकर्मी के परिवार से की मुलाकात, 30 लाख की मदद का किया ऐलान

Posted by - October 21, 2021 0
आगरा। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा बुधवार रात 11 बजे आगरा पहुंची। यहां उन्होंने अरुण वाल्मीकि के परिजनों से मुलाकात…
AK Sharma

राम नवमी पर देवस्थानों में रामायण का अखण्ड पाठ कराने का निर्णय बहुत ही सराहनीय: एके शर्मा

Posted by - March 15, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)…

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ताइवान को दी धमकी, कहा- हर हाल में करेंगे कब्जा

Posted by - October 9, 2021 0
बीजिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने शनिवार को ताइवान के साथ शांतिपूर्ण तरीके से ‘एकीकरण’ करने का संकल्प लिया। देश…
AK Sharma

नगरीय निकायों में नागरिकों के जीवन स्तर एवं सुख-सुविधाओं को बढ़ाना उद्देश्य: एके शर्मा

Posted by - February 28, 2024 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने मुख्यमंत्री नगर सृजन योजना के अंतर्गत तथा…