CM Yogi

पूरा यूपी योगी मय

126 0

लखनऊ। नगर निकाय चुनाव (Nikay Chunav) में पूरा यूपी योगीमय हो गया। यूपी के 17 नगर निगम सीटों पर भगवा लहराया। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सारथी की भूमिका में यूपी की सभी 17 नगर निगम सीटों पर पहुंचकर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों के लिए वोट की अपील की थी। सीएम योगी के कार्यों का परिणाम ही है पिछली बार हारी मेरठ व अलीगढ़ की सीट भी भारतीय जनता पार्टी के खाते में गई। वहीं पहली बार बने शाहजहांपुर में भी कमल ने कमाल कर दिया। यहां भी पहला नागरिक बनने का गौरव भाजपा उम्मीदवार अर्चना वर्मा को मिला।

17 में से 17 पर कमल

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 17 सीटों पर प्रत्याशी उतारे थे। इनमें से कानपुर, बरेली व मुरादाबाद में भाजपा ने निवर्तमान महापौर पर ही दांव लगाया था, शेष सभी सीटों पर नए कार्यकर्ताओं को चुनाव मैदान में उतारा था। 17 में से 17 सीटों पर योगी आदित्यनाथ के विकास कार्यों पर आमजन ने मुहर लगाई और कमल खिलाया।

भाजपा के साथ से प्रमिला, विनोद, हरिकांत व उमेश दोबारा बने महापौर

भारतीय जनता पार्टी और योगी (CM Yogi) के प्रति आमजन का विश्वास है कि पार्टी के चार प्रत्याशियों ने दूसरी बार महापौर बनने का गौरव हासिल किया। कानपुर से प्रमिला पांडेय, मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल और बरेली से उमेश गौतम अनवरत दूसरी बार महापौर बने, जबकि हरिकांत अहलूवालिया इसके पहले भी मेरठ के महापौर रह चुके हैं। झांसी में भाजपा के बिहारी लाल ने सबसे पहले जीत हासिल की। उन्हें कुल 123503 वोट मिले। वहां लड़ने वाले अन्य प्रत्याशियों की जमानत जब्त हो गई।

योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने की थी 50 रैली

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने नगर निकाय चुनाव में कुल 50 रैलियां कीं। सीएम योगी ने 9 मंडल के अंतर्गत आने वाली 10 नगर निगम क्षेत्रों में रैली की। पहले चरण में योगी आदित्यनाथ की कुल 28 रैली हुई। इसमें गोरखपुर में 4, लखनऊ में 3 व वाराणसी में दो स्थानों पर रैली-सम्मेलन में योगी शामिल हुए। पहले चरण के 37 जिलों में 4 मई को मतदान हुआ।

जनता हुई खफा तो ‘शून्य’ में पहुंची सपा

दूसरे चरण में सीएम योगी ने 22 रैलियां कीं। इसमें 9 मंडल की सात नगर निगमों के लिए वोट पड़े। यहां अयोध्या नगर निगम के लिए सीएम योगी दो बार पहुंचे। यहां संत सम्मेलन में भी सीएम की उपस्थिति जीत के लिए काफी कारगर रही।

सीट विजेता

लखनऊ – सुषमा खर्कवाल
गोरखपुर – डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव
वाराणसी – अशोक तिवारी
प्रयागराज – गणेश चंद्र उमेश केसरवानी
अयोध्या – गिरीश पति त्रिपाठी
कानपुर – प्रमिला पांडेय
अलीगढ़ – प्रशांत सिंघल
मेरठ – हरिकांत अहलूवालिया
झांसी – बिहारी लाल आर्य
शाहजहांपुर – अर्चना वर्मा
सहारनपुर – अजय सिंह
मुरादाबाद – विनोद अग्रवाल
मथुरा – वृंदावन विनोद अग्रवाल
गाजियाबाद – सुनीता दयाल
बरेली – उमेश गौतम
फिरोजाबाद – कामिनी राठौर
आगरा – हेमलता दिवाकर

Related Post

Gang Rape

महिला के साथ 2 दिन तक 5 लोगों ने की हैवानियत, प्राइवेट पार्ट में डाली रॉड

Posted by - October 19, 2022 0
गाजियाबाद। दिल्ली-एनसीआर में संपत्ति विवाद में एक महिला को दिल्ली से अगवा किया गया और गाजियाबाद में 2 दिन तक…
AK Sharma

विगत दो वर्षों में उप्र के इतिहास में सबसे ज्यादा विद्युत आपूर्ति की गयी: एके शर्मा

Posted by - December 29, 2023 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कहा कि प्रधानमंत्री के आर्शीवाद से मुख्यमंत्री…