CM Yogi

सीएम योगी ने ईद व परशुराम जयंती पर दिए खास निर्देश

256 0

सीएम योगी(Yogi) आदित्यनाथ ने त्योहार पर बिजली आपूर्ति को सही ढंग से रखने का निर्देश दिया

लखनऊ: यूपी में बिजली संकट गहराता जा रहा हुई. वहीं बिजली संकट के बीच सीएम योगी(Yogi) आदित्यनाथ ने त्योहार पर बिजली आपूरित को सही ढंग से रखने का निर्देश(instructions) दिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम-09 के साथ समीक्षा बैठक में अधिकारियों को प्रदेश में बिजली की मांग तथा आपूर्ति में समन्वय बिठाने को कहा है. सीएम योगी ने कहा कि अक्षय तृतीया, परशुराम जयंती व ईद के अवसर पर प्रदेश में बिजली आपूर्ति सुचारू रखें. कहीं पर भी अनावश्यक कटौती न हो. इसके साथ ही उनका निर्देश है कि सभी धर्मिक स्थलों के आसपास साफ़  पेयजल आदि के प्रबंध किए जाएं. लोगों की सुविधाओं का पूरा ध्यान रखा जाए.

बिजली संकट के चलते ऊर्जा मंत्री ने रद्द की कर्मचारियों की छुट्टियां, बोले- संभाल लेंगे हालात

बिजली आपूर्ति को लेकर सीएम योगी ने उर्जा मंत्री से की बात

सीएम योगी ने कहा कि बीते दिनों दिल्ली की यात्रा के दौरान मेरी गृह मंत्री अमित शाह के साथ ही ऊर्जा मंत्री और रेल मंत्री के साथ बिजली आपूर्ति के सम्बंध में सकारात्मक बातचीत हुई. तीनों माननीय मंत्रीगणों ने पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया है. कोयले की ढुलाई के लिए रेलवे हमें अतिरिक्त रैक देने जा जा रहा है तो भारत सरकार से अतिरिक्त बिजली भी प्राप्त की जा सकेगी. इस दौरान भी रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति के लिए समुचित प्रबंध किए जाएं. फिलहाल स्थिति सामान्य है और रोस्टर के अनुरूप बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराएं.

मुख्यमंत्री योगी आज पेंशन और ग्रेच्युटी पोर्टल करेंगे लॉन्च

सभी को समय से मिले बिजली बिल

सीएम योगी ने कहा कि प्रत्येक दशा में यह सुनिश्चित किया जाए कि एक भी उपभोक्ता को गलत बिजली बिल न मिले और सभी को समय से बिल मिल जाए. इस दौरान भी ओवरबिलिंग व लेट से बिल दिया जाना उपभोक्ता को परेशान तो करता ही है, व्यवस्था के प्रति निराश भी करता है. वह बिल जमा करने के प्रति उत्साहित नहीं होता. ऐसे में समय से बिल और सही बिल दिया जाना कन्फर्म करें. इसके लिए ठोस कार्ययोजना बनाने की जरूरत है. सीएम योगी ने कहा कि बिजली आपूर्ति होती रहे इसके लिए बिल का भुगतान जरूरी है.

Related Post

अयोध्या में राम मंदिर नहीं बनेगा, तो क्या पाकिस्तान में बनेगा?-गिरिराज सिंह

Posted by - November 22, 2018 0
  बेगूसराय।राम मंदिर को लेकर जहाँ एक तरफ सियासत तेज़ है वही दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा…
Ram Naresh Agnihotri

अवैध शराब बनाने, बेचने वालों पर होगी कठोर कार्रवाई: रामनरेश अग्निहोत्री

Posted by - March 12, 2021 0
लखनऊ। यूपी के आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री (Ram naresh Agnihotri) ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि आगामी होली…
CM Yogi flagged off Rajdhani service bus

हमारे लिए एक-एक जान कीमती, यह एक परिवार, समाज और राष्ट्र के लिए अमूल्य निधि: सीएम योगी

Posted by - June 3, 2023 0
लखनऊ। सुगम यात्रा और सुरक्षित यात्रा हर नागरिक का अधिकार है। ये सरकार का दायित्व बनता है कि जिस विश्वास…