CM Yogi

सीएम योगी ने मातृशक्ति को गुरुशक्ति के समान किया प्रतिष्ठित

80 0

गोरखपुर। गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के पावन पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में मातृशक्ति के सम्मान से जुड़ा हृदय को झंकृत कर देने वाला दृश्य देखने को मिला। यह तब साकार हो रहा था जब मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) द्वारा मातृशक्ति को गुरुशक्ति सदृश प्रतिष्ठित किया जा रहा था। आशीर्वाद लेने गए जुड़वा भाई-बहन को उन्होंने स्नेह और आशीष तो दिया ही भाई को संस्कार की यह दीक्षा भी दी कि बहन का गुरु की भांति ही सम्मान करो। उन्होंने भाई से बहन के पांव स्पर्श कराए और आशीर्वाद दिलाया।

दरअसल, गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima)  पर गोरक्षपीठ में शीश नवाने तथा गोरक्षपीठाधीश्वर (CM Yogi)  का आशीर्वाद लेने नई दिल्ली से रजत अरोड़ा अपनी पत्नी मेघा और जुड़वा बच्चों, बेटी आद्या व बेटा अभव के साथ आए हुए थे।

गुरु पूर्णिमा पर सीएम योगी ने की गोरक्षनाथ एवं नाथपंथ के गुरुजन की विशिष्ट पूजा

सोमवार सुबह इस परिवार की मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  से मुलाकात हुई। योगी ने सबको आशीर्वाद तो दिया ही जुड़वा भाई-बहन पर खूब स्नेह भी लुटाया। उन्होंने भाई अभय से प्यार से पूछा, बहन को सम्मान देते हो। उसने हां कहते हुए सिर हिलाया।

इस पर  मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि आज गुरु पूर्णिमा है। बहन को भी गुरु जैसा मानो और पांव छूकर आशीर्वाद लो। उसने ऐसा ही किया। उसने बहन आद्या के पांव स्पर्श कर हाथ माथे पर लगा लिया। बच्चों के इस स्नेह पर योगी (CM Yogi)  भी मोहित हो गए।

Related Post

पीएम मोदी

Fani Cyclone से प्रभावित राज्यों के संपर्क में केंद्र, पहले ही जारी की राहत राशि

Posted by - May 3, 2019 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार Fani Cyclone से प्रभावित राज्यों के साथ संपर्क…
CM Yogi

बरेली समेत 18 शहर बनेंगे सेफसिटी, यूपी बनेगा देश की नंबर वन अर्थव्यवस्था: सीएम योगी

Posted by - December 7, 2022 0
बरेली। बरेली कॉलेज ग्राउंड में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…
yogi

प्रदेश में होम्योपैथ के इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत कर रही योगी सरकार

Posted by - July 26, 2023 0
लखनऊ । उत्तर प्रदेश को स्वस्थ प्रदेश बनाने के लिए योगी सरकार सभी तरह की चिकित्सा पद्धतियों को महत्व दे रही…
CM Yogi

आमदनी बढ़ाने में उत्कृष्ट माध्य्म बन सकता है रेशम कीटपालन: सीएम योगी

Posted by - March 30, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में किसानों की आमदनी कई गुना…