CM Yogi

सीएम योगी ने मातृशक्ति को गुरुशक्ति के समान किया प्रतिष्ठित

94 0

गोरखपुर। गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima) के पावन पर्व पर गोरखनाथ मंदिर में मातृशक्ति के सम्मान से जुड़ा हृदय को झंकृत कर देने वाला दृश्य देखने को मिला। यह तब साकार हो रहा था जब मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) द्वारा मातृशक्ति को गुरुशक्ति सदृश प्रतिष्ठित किया जा रहा था। आशीर्वाद लेने गए जुड़वा भाई-बहन को उन्होंने स्नेह और आशीष तो दिया ही भाई को संस्कार की यह दीक्षा भी दी कि बहन का गुरु की भांति ही सम्मान करो। उन्होंने भाई से बहन के पांव स्पर्श कराए और आशीर्वाद दिलाया।

दरअसल, गुरु पूर्णिमा (Guru Purnima)  पर गोरक्षपीठ में शीश नवाने तथा गोरक्षपीठाधीश्वर (CM Yogi)  का आशीर्वाद लेने नई दिल्ली से रजत अरोड़ा अपनी पत्नी मेघा और जुड़वा बच्चों, बेटी आद्या व बेटा अभव के साथ आए हुए थे।

गुरु पूर्णिमा पर सीएम योगी ने की गोरक्षनाथ एवं नाथपंथ के गुरुजन की विशिष्ट पूजा

सोमवार सुबह इस परिवार की मुख्यमंत्री एवं गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  से मुलाकात हुई। योगी ने सबको आशीर्वाद तो दिया ही जुड़वा भाई-बहन पर खूब स्नेह भी लुटाया। उन्होंने भाई अभय से प्यार से पूछा, बहन को सम्मान देते हो। उसने हां कहते हुए सिर हिलाया।

इस पर  मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने कहा कि आज गुरु पूर्णिमा है। बहन को भी गुरु जैसा मानो और पांव छूकर आशीर्वाद लो। उसने ऐसा ही किया। उसने बहन आद्या के पांव स्पर्श कर हाथ माथे पर लगा लिया। बच्चों के इस स्नेह पर योगी (CM Yogi)  भी मोहित हो गए।

Related Post

Chief Minister's Global Nagarodaya Yojana

जनता से सीधे जुड़े हर अधिकारी को हर दिन 02 घंटे जनसुनवाई के हैं निर्देश

Posted by - June 29, 2024 0
लखनऊ : जिलाधिकारी, पुलिस कप्तान जैसे जिलों में तैनात वरिष्ठ अधिकारियों को मिलने वाली जनशिकायतों/ समस्याओं की मॉनीटरिंग की तरह ही…

मोदी जी रोकर उनके दुख कम नहीं कर सकते जिनके अपने सरकारी लापरवाही की वजह से मर गए- राहुल

Posted by - June 22, 2021 0
प्रधानमंत्री के आंशु उन लोगों का दुख कम नहीं कर सकते जिन्होंने सरकारी लापरवाही की वजह से अपनों की जान…
राष्ट्रीय विज्ञान दिवस

भविष्य में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आनुवंशिक हस्तक्षेप अति आवश्यक

Posted by - February 28, 2020 0
लखनऊ। सीएसआईआर-राष्ट्रीय वनस्पति अनुसंधान संस्थान ने शुक्रवार को राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया । इस वर्ष राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की थीम…