Shri Kashi Vishwanath Dham

सीएम योगी ने काल भैरव एवं श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में लगाई हाजिरी

77 0

वाराणसी। सावन के तीसरे सोमवार पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi)  ने काशी के कोतवाल बाबा कालभैरव (Kaal Bhairav) और काशी विश्वनाथ मंदिर ( Kashi Vishwanath Temple) में विधिवत दर्शन पूजन किया। एक दिवसीय दौरे पर शहर में आए मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने सर्किट हाउस में शहर की सरकार (महापौर-पार्षदों)के साथ बैठक कर उन्हें दायित्व का एहसास कराया।

बैठक के बाद मुख्यमंत्री कालभैरव मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचे। कालभैरव दरबार में दर्शन के बाद मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने काशी विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका। दरबार में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच मुख्यमंत्री ने बाबा का अभिषेक किया। पावन ज्योर्तिलिंग का षोडशोपचार पूजन कर मुख्यमंत्री ने देश-प्रदेश के साथ जगत कल्याण की कामना की।

Chief Minister योगी आदित्यनाथ  काशी विश्वनाथ मंदिर में

दर्शन पूजन के पश्चात मुख्यमंत्री (CM Yogi)  ने श्रावण मास के दौरान मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने देने की अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि बाबा के भक्तों को बेहतर सुविधा मुहैया कराई जाए।

Chief Minister योगी आदित्यनाथ  काशी विश्वनाथ मंदिर में

उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि अत्यधिक गर्मी के दृष्टिगत मंदिर परिसर में पीने के पानी की व्यवस्था के साथ ही पंखा-कूलर आदि की भी व्यवस्था कराई जाए। जिससे बाबा के भक्तों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। दरबार में मुख्यमंत्री के साथ शहर दक्षिणी के विधायक डॉ नीलकंठ तिवारी, सतुआ बाबा संतोष दास, मंदिर के मुख्य कार्यापालक अधिकारी सुनील वर्मा आदि भी मौजूद रहे।

सीएम योगी ने मानसरोवर मंदिर में जनकल्याण के लिए किया रुद्राभिषेक

मुख्यमंत्री (CM Yogi) ने कांची कामकोटि पीठाधीश्वर से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम पूछा

Chief Minister योगी आदित्यनाथ कांची कामकोटि पीठाधीश्वर के साथ

मंदिरों में दर्शन पूजन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने कांची कामकोटि पीठाधीश्वर जगद्गुरु परम् पूज्य शंकर विजयेन्द्र सरस्वती जी महाराज से कांची मठ में मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना।

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने दी शारदीय नवरात्र के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को बधाई

Posted by - October 14, 2023 0
  लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शारदीय नवरात्रि के शुभ अवसर पर प्रदेशवासियों को आज…

जनता ने सुनिश्चित किया कि ‘बेटी बचाओ’ केवल नारों में न रहे – प्रियंका गांधी

Posted by - September 20, 2019 0
नई दिल्ली। यौन शोषण आरोपी चिन्मयानंद की गिरफ्तारी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा…