CM Dhami

सीएम धामी ने खेतों में की बुआई, महिलाओं को वितरित किए मंडुए के बीज

83 0

उत्तरकाशी। दो दिवसीय उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को सीमांत विकासखंड भटवाड़ी के ग्राम सिरोर, नेताला  में प्रातः काल भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम वासियों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने भागीरथी नदी से हो रहे कटाव के बारे में भी ग्राम वासियों से जानकारी ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने स्थानीय लोगों से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने ग्राम सिरोर के खेतों में पावर वीडर से जुताई की। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गांव क्षेत्र में मंडुवे की खेती को बढ़ावा देने के मकसद से ग्राम सिरोर में ‘लाइन शोइंग’ विधि से मंडुआ की बोआई की एवं महिलाओ को मंडुए के बीज वितरित किए।

CM Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न कृषि उपकरणों के बारे में जानकारी लेते हुए आधुनिक उपकरणों को किसानों को ज्यादा से ज्यादा वितरित किए जाने की बात कही। उन्होंने खेतो में जीवामृत खाद, बीजामृत खाद का भी छिड़काऊ किया। साथ ही जीवामृत खाद, बीजामृत खाद के इस्तमाल को खेतो में ज्यादा से ज्यादा बड़ाए जाने की बात कही।

ब्लॉक प्रमुखों के मानदेय में जल्द होगी वृद्धि: सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने इस अवसर पर गांव में फलदार पौधों का रोपण भी किया। उन्होंने कहा कि बंजर भूमि में हम अधिक से अधिक फलदार पौधे लगाने चहिए। उन्होंने कहा प्रातः काल भ्रमण के दौरान ग्राम वासियों से मिलकर सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का फीडबैक मिलता है। उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाए जाने का सपना गांव को आदर्श एवं सर्वश्रेष्ठ बनाने से ही पूरा होगा।

Related Post

अमित शाह

भारत 2024 में 5 ट्रिलियन डॉलर का लक्ष्य प्राप्त कर लेगा: अमित शाह

Posted by - January 11, 2020 0
गुजरात। गुजरात टेक्निकल यूनिवर्सिटी के वार्षिक दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि 1947…
स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ

स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ शुरू, झांकियां बनीं आकर्षण का केंद्र

Posted by - February 16, 2020 0
लखनऊ। एकल अभियान का तीन दिवसीय स्वराज सेनानी सम्मेलन परिवर्तन कुंभ रविवार से शुरू हो गया है। इसमें देश-विदेश से…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोलीं- प्राथमिक मुद्दों को छोड़ योगी सरकार फूट फैलाने में व्यस्त

Posted by - January 5, 2020 0
नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार को युवाओं को रोजगार, महिला सुरक्षा और देश की अर्थव्यवस्था को…

मायावती का योगी सरकार पर निशाना, कहा- जनहित-जनकल्याणी योजनाओं के साथ किया खिलवाड़

Posted by - October 2, 2021 0
लखनऊ। बसपा सुप्रीमो मायावती ने यूपी में योजनाओं,स्‍मारकों और सड़कों के नाम बदलने को लेकर राज्‍य की योगी सरकार पर…