CM Dhami

सीएम धामी ने खेतों में की बुआई, महिलाओं को वितरित किए मंडुए के बीज

116 0

उत्तरकाशी। दो दिवसीय उत्तरकाशी दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को सीमांत विकासखंड भटवाड़ी के ग्राम सिरोर, नेताला  में प्रातः काल भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने ग्राम वासियों से मुलाकात कर उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने भागीरथी नदी से हो रहे कटाव के बारे में भी ग्राम वासियों से जानकारी ली।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने स्थानीय लोगों से सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने ग्राम सिरोर के खेतों में पावर वीडर से जुताई की। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गांव क्षेत्र में मंडुवे की खेती को बढ़ावा देने के मकसद से ग्राम सिरोर में ‘लाइन शोइंग’ विधि से मंडुआ की बोआई की एवं महिलाओ को मंडुए के बीज वितरित किए।

CM Dhami

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने विभिन्न कृषि उपकरणों के बारे में जानकारी लेते हुए आधुनिक उपकरणों को किसानों को ज्यादा से ज्यादा वितरित किए जाने की बात कही। उन्होंने खेतो में जीवामृत खाद, बीजामृत खाद का भी छिड़काऊ किया। साथ ही जीवामृत खाद, बीजामृत खाद के इस्तमाल को खेतो में ज्यादा से ज्यादा बड़ाए जाने की बात कही।

ब्लॉक प्रमुखों के मानदेय में जल्द होगी वृद्धि: सीएम धामी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने इस अवसर पर गांव में फलदार पौधों का रोपण भी किया। उन्होंने कहा कि बंजर भूमि में हम अधिक से अधिक फलदार पौधे लगाने चहिए। उन्होंने कहा प्रातः काल भ्रमण के दौरान ग्राम वासियों से मिलकर सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का फीडबैक मिलता है। उत्तराखंड को सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाए जाने का सपना गांव को आदर्श एवं सर्वश्रेष्ठ बनाने से ही पूरा होगा।

Related Post

AK Sharma

लोगों को सुकून मिले,सभी रैन बसेरा साफ-सुथरे व्यवस्थित एवं सुंदर बने हो: एके शर्मा

Posted by - December 16, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर के प्रकोप…
जेपी नड्डा

भाजपा के वरिष्ठ नेता जेपी नड्डा निर्विरोध चुने गए पार्टी का नए अध्यक्ष

Posted by - January 20, 2020 0
नई दिल्ली। आज सोमवार यानि 20 जनवरी को बहुत ही बखूबी से अपने कार्यभार को संभालने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री…
Yogi

सूबे के सभी 75 जिलों में कंबल वितरण, अलाव और रैन बसेरों पर योगी सरकार की नजर

Posted by - January 2, 2023 0
लखनऊ। कड़ाके की ठंड में गरीबों, निराश्रितों व जरूरतमंदों को परेशानी न उठानी पड़े, इसके लिए योगी सरकार (Yogi Government)…
Shiv Sena

शिवसेना के मंत्रियों की MVA सरकार हिली, संजय राउत का देखें आरोप!

Posted by - June 21, 2022 0
महाराष्ट्र: महा विकास अघाड़ी सरकार को मंगलवार को अपने सबसे खराब राजनीतिक संकट का सामना करना पड़ा क्योंकि शिवसेना (Shiv…