CM Dhami

सीएम धामी ने वर्चुअल बैठक के माध्यम से की विकास कार्यों की समीक्षा

86 0

हल्द्वानी। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने अल्मोडा, चम्पावत,बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ विधानसभाओं की वर्चुअल बैठक के माध्यम से विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में देरी होने पर सम्बन्धित अधिकारियों की जिम्मेदारी तय होगी। उन्होंने कहा विधायकों के विधानसभाओं की जो भी समस्याएं बताई गईं है, उनका प्राथमिकता से निदान करें। विकास कार्यों में समस्या का समाधान सरलीकरण के माध्यम से करना होगा।

मुख्यमंत्री ने पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने कहा कि जिलाधिकारी जनपद स्तर की छोटी-छोटी समस्याओं का समाधान अपने स्तर पर ही करें। इस वर्चुअल बैठक में विधायकों ने अपने क्षेत्र की समस्याएं बैठक में रखीं। इनमें सडकों के निर्माण एवं सुधारीकरण,नहरों, गूलों की मरम्मत,बाढ नियंत्रण से सम्बन्धित कार्य, स्वास्थ्य, शिक्षा सुविधाओं को मजबूत कराने के साथ ही पर्यटक स्थलों को बढ़ावा देने,गड्ढा मुक्त सड़क के साथ ही विधान सभाओं की अनेक समस्याओं से मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने सभी विभागीय सचिवों को प्राथमिकता से सभी समस्याओं का समाधान करने के निर्देश दिये। इसमें आयुक्त दीपक रावत ने मुख्यमंत्री को बताया कि नैनीताल में बलियानाला तथा जनपद अल्मोडा के कार्यों के प्रस्ताव स्वीकृत हो गये हैं और कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। उन्होंने कहा जनपद बागेश्वर, चम्पावत, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ के प्रस्ताव शासन को प्रेषित किये गये हैं। आयुक्त ने कहा कि कपकोट में कई जगह नदियों के कारण भू-कटाव हुआ है। भविष्य में आने वाली आपदा के कारण हो रहे भू-कटाव को रोकने के लिए प्रस्ताव बनाए जा रहे हैं।

वर्चुअल बैठक में सांसद अजय टम्टा, केबिनेट मंत्री चन्दन राम दास, विधायक सुरेश गढिया के साथ ही अपर आयुक्त जीवन सिंह नगन्याल, उपनिदेशक अर्थसंख्या राजेन्द्र तिवारी के साथ ही मण्डल व जनपद स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Related Post

Mamta Banerjee

बंगाल का संग्राम: पीएम मोदी पर ममता का हमला, कहा- ‘भाजपा हटाओ देश बचाओ’

Posted by - April 12, 2021 0
कोलकोता (दमदम)। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के चार चरण पूरे हो चुके हैं और चार चरणों का मतदान अभी बाकी है।…
निर्भया केस

जामिया हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने छह आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Posted by - December 17, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ जामिया में हुए विरोध प्रदर्शन मामले पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने…