CM Dhami

सीएम धामी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से की भेंट, इन मुद्दों पर की चर्चा

73 0

नई दिल्ली/देहारादून। सीएम पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने नई दिल्ली में केन्द्रीय ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री गिरीराज सिंह से भेंट की। इस दौरान प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना व बसावटों से संबंधित अन्य योजनाओं को स्वीकृति के लिए अनुरोध किया।

इस मौके पर सीएम (CM Dhami)  ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना-1 व 2 के कार्यों को पूरा करने के लिए अवधि बढ़ाने के लिए 03 अप्रैल, 2023 को अनुरोध किया गया था। जिसके क्रम में अवशेष कार्यों को पूर्ण करने के लिए भारत सरकार की ओर से 31 मार्च, 2024 तक समय-सीमा बढ़ा व सीएम ने ग्रामीण विकास मंत्री का आभार व्यक्त किया।

बैठक में केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना-3 के अन्तर्गत प्रेषित प्रस्तावों को जल्द से जल्द स्वीकृति करने का आश्वासन दिया गया। सीएम की ओर से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 150 से 249 जनसंख्या वाले बसावटों को भी इस योजना के अन्तर्गत स्वीकृति के लिए पुनः अनुरोध किया गया जोकि उत्तराखंड जैसे भौगोलिक राज्य के लिये नितान्त आवश्यक है। केन्द्रीय मंत्री ने इसका परीक्षण कराने का आश्वासन दिया।

सीएम धामी ने नितिन गडकरी से की मुलाकात, सड़क कनेक्टिविटी पर की चर्चा

बैठक में प्रधानमंत्री आवास के अवशेष लक्ष्य के विषय में आश्वासन दिया कि उत्तराखंड सरकार की वर्तमान स्थिति को देखते हुये अतिरिक्त आंवटन के लिए प्रयास किया जायेगा।

Related Post

corona-virus

कोरोना वायरस: कनाडा से लखनऊ आई महिला डॉक्टर में संक्रमण के लक्षण, मरीजों की संख्या 68

Posted by - March 12, 2020 0
नई दिल्ली। बहुत तेजी के साथ अपने पैर पसार रहा कोरोना वायरस ने अब पूरी दुनिया में दहशत का माहौल…
भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

Posted by - December 21, 2019 0
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद को शनिवार दोपहर गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने…

सेलेक्टिव अप्रोच लोकतंत्र के लिए खतरा, ऐसे लोगों से रहें सावधान- पीएम मोदी

Posted by - October 12, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय मानव अधिकार आयोग के 28वें स्थापना दिवस कार्यक्रम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से…