cm dhami

उत्तराखण्ड में देश के प्रथम एरोमा पार्क की स्थापना गौरव की बात: धामी

109 0

देहारादून। मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि देश के प्रथम एरोमा पार्क (Aroma Park) की स्थापना उत्तराखंड में की जा रही है, यह राज्य के लिए गौरव की बात है। प्रदेश में चौबीस हजार से भी अधिक किसान एरोमैटिक फॉर्मिंग से जुड़ें हैं।

मंगलवार को काशीपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami)  ने एरोमा पार्क का भमिपूजन कर प्लाटों का अवंटन किया। कैप, सेलाकुई, सुगन्ध व्यापार संघ, दिल्ली तथा एशेंसियल ऑयल एसोसिएशन ऑफ इण्डिया नोएडा एवं सिडकुल की ओर से प्रथम एरोमा पार्क की स्थापना की जा रही है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि उत्तराखंडदेश का पहला राज्य है, जिसमें एरोमैटिक सेक्टर के विकास के लिए प्रदेश स्तर पर हमारी सरकार द्वारा एक विशिष्ट एवं समर्पित संस्थान सगन्ध पौधा केन्द्र (कैप) की स्थापना की गई है, जिसे सगन्ध फार्मिंग की ओर से राज्य की आर्थिकी बढ़ाने का दायित्व सौंपा गया है।

योगी सरकार के वित्तीय अनुशासन से सर्वोत्तम प्रदेश बन रहा उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री (CM Dhami)  ने कहा कि विगत दो दशकों में राज्य सरकार की ओर से कैंप के माध्यम से प्रदेश में एरोमैटिक सेक्टर का काफी विकास किया गया है, जिसके माध्यम से प्रदेश में चौबीस हजार से भी अधिक किसान एरोमैटिक फार्मिंग से जुड़े हैं। एरोमैटिक सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सगन्ध फॉर्मिग के कलस्टर विकसित किये गये हैं।

Related Post

Katrina Kaif

सुपरहीरो फिल्म में जल्द एक्टिंग करती नजर आएंगी कैटरीना कैफ

Posted by - September 9, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड की बार्बी गर्ल कैटरीना कैफ पहली बार सिल्वर स्क्रीन पर सुपरहीरो का किरदार निभाती नजर आयेंगी। मिली जानकारी…