चुनाव लड़ना राजनीति नहीं शोषितों को ऊपर उठाना असल राजनीति, लालू ने पीएम पर बोला हमला

462 0

राजद की स्थापना के 25 साल पूरे होने पर सोमवार को पार्टी ने रजत जयंती समारोह का आयोजन किया है।इस दौरान दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राजद सुप्रीमो 73 वर्षीय लालू प्रसाद ने कहा- नेता कभी रिटायर नहीं होता है।

उन्होंने कहा- चुनाव लड़ना ही सिर्फ राजनीति करना नहीं है, पिछड़ों को ऊपर उठाने की उनकी राजनीति आज भी जारी है। पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उस पर तो सिर्फ हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है।

लालू ने कहा- मोदी के इतने दिनों के कार्यकाल से यह साबित हो गया है कि व्यक्ति आधारित राजनीति लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाती है। समाचार पत्र दैनिक भास्कर को दिए इंटरव्यू में राजनीति से रिटायरमेंट के सवाल पर लालू प्रसाद यादव ने कहा कि नेता कभी रिटायर नहीं होता है। साथ ही उन्होंने कहा कि चुनाव लड़ना और उसमें शामिल होना ही सिर्फ राजनीति करना नहीं है। सामाजिक न्याय और वंचित समुदाय को ऊपर उठाने की उनकी राजनीति आज भी जारी है।

इसके अलावा पार्टी के मार्गदर्शक बनने के सवाल पर लालू यादव ने कहा कि उसपर तो सिर्फ हाफ पैंट वालों का कॉपीराइट है। हम तो अंतिम दम तक वंचितों और शोषितों के के अधिकारों की लड़ाई लड़ते रहेंगे।इंटरव्यू के दौरान लालू यादव ने भविष्य में नीतीश कुमार के साथ गठबंधन की संभावनाओं को ख़ारिज कर दिया।

लालू यादव ने कहा कि 2015 में हुए विधानसभा चुनावों में सभी अंतर्विरोधों से परे हमने महागठबंधन को जीत दिलाई और राजद को ज्यादा सीट मिलने के बावजूद नीतीश कुमार को सीएम बनाया गया। लेकिन नीतीश ने दो साल से पहले ही उस जनादेश का अपमान किया जिसको पूरे देश ने देखा। नीतीश कुमार रीढ़ की हड्डी, सिद्धांत और नीयत को खो चुके हैं जिसका राजनीति में बहुत महत्व है।

Related Post

तीजनबाई सीएम योगी से मिली

लखनऊ : पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई सीएम योगी से मिली

Posted by - March 15, 2020 0
लखनऊ। राजधानी लखनऊ में रविवार को पद्मभूषण विख्यात पंडवानी गायिका तीजनबाई ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।…
पीएम मोदी

दीदी के दिल में गुंडों के लिए ममता और जनता के लिए निर्ममता : पीएम मोदी

Posted by - April 24, 2019 0
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार रैलियां कर रहे हैं। पीएम मोदी ने बुधवार को…

हिमाचल में लैंडस्लाइड होने से मलबे में दबी बस-कार, 40 से अधिक लोगों के फंसने की आशंका

Posted by - August 11, 2021 0
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के निगुलसेरी नेशनल हाईवे-5 पर चील जंगल के पास चट्टानें गिरने की घटना सामने आई…
CM Yogi inaugurated PepsiCo Planet

पहले गोरखपुर के नाम से लोगों में भय था, अब सम्मान का भाव प्रदर्शित होता है: सीएम योगी

Posted by - April 8, 2023 0
गोरखपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शनिवार को गोरक्षनगरी में अंतरराष्ट्रीय कंपनी पेप्सिको (Pepsico) के फ्रेंचाइजी प्लांट का भूमि…