भागवत की सलाह

बीजेपी-शिवसेना को भागवत की सलाह, बोले- आपस में लड़ने से होगी दोनों को हानि

575 0

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने इशारों-इशारों में महाराष्ट्र की राजनीति पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सबको पता है स्वार्थ से नुकसान होता है लेकिन स्वार्थ नहीं छोड़ते। बीजेपी-शिवसेना के आपस में लड़ने से दोनों को हानि होगी।

मोहन भागवत ने कहा कि हर आदमी अच्छा ही बनना चाहता है, लेकिन मनुष्य का अहंकार है, वह हर वस्तु पर अपना स्वामित्व चाहता है। वह किसी को भी कुछ नहीं देना चाहता। देता भी है तो कम से कम देता है। यह चातुर्य मनुष्य के पास ही है। उन्होंने कहा कि मनुष्य भगवान भी बन सकता है या वह राक्षस भी बन सकता है।

बता दें कि महाराष्ट्र में चुनाव नतीजों के बाद शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी के रिश्तों में लगातार खटास बढ़ती जा रही है। शिवसेना ने केंद्र सरकार से इस्तीफा दे दिया है। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की बैठक में हिस्सा लेने से इनकार कर दिया।

बंद होने जा रहा है यह बैंक, दिक्कत से बचने के लिए जल्द निकाल लें पैसा 

शिवसेना लगातार कभी अपने बयानों से तो कभी मुखपत्र सामना के माध्यम से बीजेपी के प्रति हमलावर है। इन सब के बीच संघ प्रमुख ने महाराष्ट्र के सियासी घमासान पर संघ प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है।

बता दें कि महाराष्ट्र का चुनाव शिवसेना और बीजेपी द्वारा साथ लड़ने और 105 और 56 सीटें जीतने के बाद सीएम पद को लेकर विवाद चल रहा है। शिवसेना की ओर से कई बार संघ प्रमुख से मध्यस्थता करने की खबरें भी आती रही है। ऐसे में संघ प्रमुख की नसीहत से महाराष्ट्र की राजनीति और शिवसेना-बीजेपी पर कितना असर डालेगी ये देखना दिलचस्प होगा।

Related Post

Mukesh Ambani

मुकेश अंबानी दुनिया के छठे सबसे अमीर बने, गूगल के को-फाउंडर लैरी पेज को पछाड़ा

Posted by - July 14, 2020 0
नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी अब दुनिया के छठवें सबसे अमीर शख्स बन…