बाहुबली नेता अतीक अहमद परिवार सहित AIMIM में शामिल, ओवैसी ने दिलाई सदस्यता

184 0

यूपी में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी उठापटक जारी है, प्रयागराज के बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद अतीक अहमद पूरे परिवार के साथ AIMIM में शामिल हो गए। मंगलवार को पूर्व सांसद की पत्नी शाइस्ता परवीन को असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी की सदस्यता दिलाई गई, जल्द प्रत्याशी के लिए भी ऐलान हो जाएगा। सियासी विशेषज्ञों की माने तो इस फैसले के बाद सपा की मुश्किलें बढ़नी तय है क्योंकि अतीक का प्रयागराज की करीब पांच सीटों पर अच्छा प्रभाव रहा है।

योगी सरकार पिछले एक साल से अतीक के करेली, कसारी, चकिया, सिविल लाइंस स्थित संपत्तियों पर कार्रवाई कर रही है। बता दें कि अतीक अहमद ५ बार विधायक हो रह चुके हैं, उनपर करीब १२० मुकदमें दर्ज हैं, पिछले करीब १५ साल से अधिकतर वक्त वह जेल में ही रहे हैं।ओवैसी ने कहा कि जेल में 27 फीसदी मुसलमान हैं और स्कूल में मुस्लिम बच्चें ड्राप आउट कर रहे हैं। हर कास्ट की आइडेंटिटी पॉलिटिक्स है। लेकिन मुस्लिम के नाम पर साम्प्रदायिक राजनीति करने के आरोप लगने लगते हैं। ओवैसी ने कहा कि रुदौली में सपा के लोग बताएं कि वहां ज़ैदी क्यों हारे और यादव क्यों जीते। ”

ओवैसी ने कहा कि यूपी में 37 फीसदी बीजेपी एमएलए ,116 एमपी के खिलाफ आपराधिक मुकदमें हैं। इनमेंसे 30 फीसदी के खिलाफ़ गंभीर मुकदमें दर्ज हैं। जेडीयू में भी कई लोगों के ऊपर आपराधिक मुकदमे हैं। उन्‍होंने बताया कि मार्च में आई एक रिपोर्ट में में 77 केसे जो मुजफ्फर नगर दंगो के मामले थे वो राज्यसरकार ने वापस ले लिए। खुद सीएम ने अपने ऊपर लगे मुकदमे वापस लिए हैं।

त्रिवार्षिक चुनाव व सम्मेलन: उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल का चुनाव आज

ओवैसी ने कहा कि यूपी में केवल संगीत, सुरेश, कुलदीप और अजय नाम के लोगों के ही मुकदमे वापस होते हैं, अतीक शफीक नाम के लोगों से चिढ़ है। उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुये एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी तीन दिवसीय यूपी दौरे पर हैं। ओवैसी अध्योध्या से आज अपनी  पार्टी का चुनावी शंखनाद करेंगे।

Related Post

राउत ने राणे को दी तमीज में रहने की हिदायत, बोले- शिवसेना से लड़ने की हिम्मत किसी में नहीं

Posted by - August 26, 2021 0
केंद्रीय मंत्री नारायण राणे को गिरफ्तारी के बाद जमानत मिल गई है, लेकिन इस गिरफ्तारी ने महाराष्ट्र की राजनीति में…
BJP

‘जेड-प्लस’ सुरक्षा में ममता पर हमला कैसे , कहीं वोट के लिए नाटक तो नहीं : बीजेपी

Posted by - March 11, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हुए कथित हमले को लेकर भाजपा (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष…