Azam Khan

आजम खान ने खुद किया उम्मीदवार के नाम का ऐलान, ये लड़ेंगे चुनाव

130 0

रामपुर: रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा की ओर से आसिम राजा (Aasim Raza) उम्मीदवार होंगे। आजम खान (Azam Khan) ने सपा कार्यालय दारुल आवाम पर कार्यकर्ताओं के बीच प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया। इससे पहले चर्चा थी कि सपा रामपुर से आजम खान (Azam Khan) की पत्नी तंजीन फातिमा को चुनाव मैदान में उतार सकती है।

आसिम राजा (Asim Raja) रामपुर से सपा नगर अध्यक्ष हैं। वे आज ही नमांकन भरेंगे। रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर 23 जून को उपचुनाव होना है। 26 जून को नतीजे आएंगे।

आजमगढ़ सीट अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और रामपुर सीट आजम खान के लोकसभा सदस्य पद से इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। दोनों नेताओं ने यूपी विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद लोकसभा से इस्तीफा दे दिया था। अखिलेश यादव मैनपुरी की करहल सीट से जबकि आजम खान रामपुर से विधायक चुने गए हैं।

उत्तराखंड बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का जारी किया रिजल्ट, ऐसे करें चेक

बीजेपी ने किया उम्मीदवारों का ऐलान

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा उपचुनाव के लिए आजमगढ़ से भोजपुरी स्टार दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ को उम्मीदवार बनाया हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में भी दिनेश लाल यादव को भाजपा ने आजमगढ़ सीट से उतारा था। हालांकि वो चुनाव हार गए थे। इसके अलावा पार्टी ने रामपुर सीट से घनश्याम लोधी को टिकट दिया है।

जेल में बंद सिद्धू की अचानक बिगड़ी तबीयत, PGI में हुई जांच

Related Post

अनुच्छेद 370 के हटने से कांग्रेस के पेट में हो गया है दर्द – पीएम मोदी

Posted by - October 18, 2019 0
गोहाना: हरियाणा के गोहाना में आज यानी शुक्रवार को जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने विरोधियों पर जमकर हमला…