अयोध्या जमीन विवाद में फंसे चंपत राय को संघ ने चित्रकूट तलब किया, ट्रस्ट से किया जा सकता है बाहर

519 0

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में कथित जमीन घोटाले को लेकर संघ चौकन्ना हो गया है, संघ प्रमुख मोहन भागवत ने चंपत राय को चित्रकूट तलब किया है। सूत्रों के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय को ट्रस्ट के काम से दूर किया जा सकता है, इसके अलावा अनिल मिश्रा पर भी कार्रवाई तय है। चित्रकूट में चल रही संघ की बैठक में आरएसएस के सर कार्यवाह भैयाजी जोशी भी पहुंच रहे हैं ऐसे में मंदिर से जुड़ी खामियों को दूर किए जाने की संभावना है।

जमीन घोटाले में संघ ने ट्रस्ट के पदाधिकारियों को जरूर बचाव किया लेकिन देश में हुई बदनामी से अंदर छटपटाहट होने लगी।आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह एवं सपा नेता मंदिर में घोटाले को लेकर आक्रमक हैं, ऐसे में संघ नहीं चाहता कि आगे बदनामी हो।

वर्षों के विवाद के पटाक्षेप के बाद अयोध्या में भव्य राम मंदिर हर कोई जल्द से जल्द देखना चाहता है। गुरुवार को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से यहां के महंतों ने यह इच्छा जताई तो उन्होंने आश्वस्त किया कि दो से तीन साल में काम पूरा हो जाएगा।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की प्रांत प्रचारकों की बैठक में शामिल होने चित्रकूट आए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय गुरुवार को महंतों से मिले। रामायणकुटी में हुई बैठक में दिगंबर अखाड़ा के महंत दिव्यजीवन दास ने उनसे कहा कि देर हुई तो तमाम बुजुर्गों का जन्मभूमि में राममंदिर देखने का सपना अधूरा रह जाएगा। महासचिव ने बताया कि मंदिर का फाउंडेशन तैयार करने में दिक्कत है।

Related Post

Nitin Gadkari

बंगाल चुनाव पर बोले गडकरी, जनता चाहती है ‘परिवर्तन’, हम बदलेंगे तस्वीर

Posted by - March 15, 2021 0
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां जोरों पर हैं। चुनावी मैदान में भाजपा के कई दिग्गज…
education

उप्र की व्यावसायिक और प्राविधिक शिक्षा के क्षेत्र में अभिनव पहल

Posted by - May 8, 2022 0
लखनऊ। व्यावसायिक ( Vocational) और प्राविधिक (technical education) शिक्षा के क्षेत्र में एक महत्वाकांक्षी पहल करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार…