Suresh Khanna

विपक्ष का यह रवैया, प्रदेश और जनहित में नहींं : सुरेश खन्ना

120 0

लखनऊ। प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने कहा कि विपक्ष चर्चा की बजाय हंगामा कर सदन की कार्यवाही और प्रदेश के विकास में रोड़ा अटका रहा है जबकि सरकार चर्चा और परिचर्चा के लिए तैयार है। स्वयं  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) साफ कर चुके हैं कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है, लेकिन विपक्ष की राजनीति शायद हंगामे तक सीमित हो चुकी है । यह साबित करता है कि उसे जनता और प्रदेश के विकास से कोई लेना देना नहींं है।

विधानसभा सत्र के पहले दिन के हंगामे को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए वित्त मंत्री खन्ना (Suresh Khanna) ने कहा कि योगी सरकार (Yogi Government) प्रदेश के विकास, गरीबों, किसानों, नौजवानों और आधी आबादी के हितों के लिए प्रतिबद्ध है । योगी सरकार के पांच सालों के कामकाज के आधार पर ही जनता ने प्रचंड जनादेश देकर दोबारा भाजपा की सरकार बनायी है।

योगी सरकार 2.0 (Yogi 2.0) आगे भी प्रदेश की तरक्की और हर वर्ग और तबके की खुशहाली के लिए  बिना किसी भेदभाव के काम करने को संकल्पित है । इसलिए जनहित और विकास के मुद्दे पर सरकार सदन में स्वस्थ चर्चा और परिचर्चा के लिए तैयार है ।  सभी दलों के नेताओं के साथ बैठक में मुख्यमंत्री योगी जी ने कल सरकार की मंशा से अवगत भी करा दिया था।

राज्यपाल ने बताईं सरकार की उपलब्धियां, कहा- मेरी सरकार की प्रतिस्पर्धा अब स्वयं से

सोमवार को राज्यपाल के अभिभाषण से पहले भी मुख्यमंत्री ने विपक्ष से यही अपील भी की लेकिन शायद विपक्ष केवल हंगामे के हथियार को अपनी राजनीति का हिस्सा मान चुका है। यह न तो स्वस्थ लोकतंत्र और न ही जनहित में है ।

संसदीय कार्य मंत्री ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष-विपक्ष की भूमिका महत्वपूर्ण है । लिहाजा केवल विरोध के लिए विरोध की बजाय विपक्ष को सदन में अपनी सकारात्मक भूमिका का निर्वहन करना चाहिए।

Related Post

AK SHARMA

विद्युत आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली पर भी ध्यान दिया जायेगा: एके शर्मा

Posted by - August 10, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश की विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने तथा वर्ष 2030 तक कार्बन में जीरो एमीशन प्राप्त करने के लिए गोमती…
cm yogi

मलिन बस्ती पहुंचे सीएम योगी, मनीराम के घर किया ‘सहभोज’

Posted by - May 6, 2022 0
अयोध्या/लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) अयोध्या दौरे पर हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) …
Yogi Adityanath

सीएम योगी के डर से राज्य में भाईचारा, रामनवमी पर कोई दंगा नहीं, तू तू मैं मैं भी नहीं

Posted by - April 13, 2022 0
लखनऊ: रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर कम से कम चार राज्यों ने सांप्रदायिक हिंसा और धार्मिक समूहों के बीच…