Sant Kabir Das

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने ‘दोहा’ के माध्यम से संत कबीर दास को किया याद

165 0

                                                             “जाति न पूछो साधू की, पूछ लीजिए ज्ञान।
                                                             मोल करो तलवार का, पड़ा रहने दो म्यान।”

लखनऊ: अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय वाणिज्य व उद्योग राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) ने इस दोहा के जरिए महान समाज सुधारक एवं भक्ति आंदोलन के प्रवर्तक संत कबीर दास (Sant Kabir Das) की जयंती पर महान संत को याद किया। मंगलवार को अपना दल एस के 1ए, मॉल एवेन्यू स्थित कैम्प कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल के नेतृत्व में संत कबीर दास (Sant Kabir Das) की जयंती सादगी पूर्वक मनायी गई।

इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पाल ने कहा कि वर्तमान परिप्रेक्ष्य में महान कवि संत कबीर दास जी के विचार ज्यादा प्रासंगिक हो गए हैं। संत कबीर दास जी ने रूढ़िवाद पर करारा प्रहार किया और समाज को एक नई दिशा दी। पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ओपी कटियार ने संत कबीर दास जी को नमन करते हुए कहा कि महान संत ने अपने दोहों के जरिए समाज को नया रास्ता दिखाने का कार्य किया।

राष्ट्रीय महासचिव आरबी सिंह ने कहा कि संत कबीर दास जी सदैव कर्म में विश्वास करते थे। उन्होंने अपने महान व्यक्तित्व की वजह से पूरी दुनिया में प्रसिद्धि पायी। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.जमुना प्रसाद सरोज ने कहा कि संत कबीर दास ने लोगों को जातिपात से ऊपर उठकर भाईचारे को बढ़ावा दिया। कबीर दास ने अपने लेखन से भक्ति आंदोलन को चलाया।

पर्यटन, पुलिसिंग और आपातकाल में हेलीकॉप्टर के उपयोग पर योगी सरकार कर रही विचार

इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय सचिव केके पटेल, मुन्रर प्रजापति, निवर्तमान दर्जा प्राप्त मंत्री रेखा वर्मा, राम लखन पटेल, बुंदेलखंड के प्रभारी कालका प्रसाद पटेल, महिला मंच की प्रदेश सचिव शिखा सिंह, विधि मंच के प्रदेश महासचिव नंद किशोर पटेल, युवा मंच के प्रदेश महासचिव संजीव सिंह राठौर, चित्रकूट के जिलाध्यक्ष राम सिया पटेल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

ममता बनर्जी को बड़ा झटका, AAP-TRS ने बैठक से किया किनारा

Related Post

CM Yogi

सीएम योगी ने मांगी सहारनपुर पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे की रिपोर्ट

Posted by - May 8, 2022 0
सहारनपुर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने सहारनपुर जिला प्रशासन से पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके की रिपोर्ट मांगी जिसे…