अमित शाह

Ayodhya Verdict : अमित शाह सुरक्षा को लेकर राज्यों के सीएम से की बात

558 0

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के बाद सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री ने मुख्यमंत्रियों से अनुरोध किया कि कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक उपाय करें।

आज से सबसे पहले शाह ने सभी समुदायों और धर्मों के लोगों से फैसले को स्वीकार करने की अपील की। इसे साथ ही शांति और सद्भाव बनाए रखें।

उन्होंने कहा कि मैं श्री राम जन्म-भूमि पर सुप्रीम कोर्ट के सर्वसम्मत फैसले का स्वागत करता हूं। मैं अपील करता हूं। सभी समुदायों और धर्मों के लोगों फैसले को स्वीकार करने और शांति और सद्भाव रखने के लिए ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के लिए प्रतिबद्ध रहें।

अमित शाह ने कहा कि मेरा दृढ़ विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक निर्णय दिया गया है। सुप्रीम कोर्टअपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा। इस फैसले से भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को ताकत मिलेगी।

उन्होंने इसके बाद एक और ट्वीट में कहा कि इसने एक अंतिम रूप दिया है। दशकों से चले आ रहे कानूनी विवाद को आकार। मैं उसी के लिए कानूनी सेटअप और न्यायाधीशों को धन्यवाद देता हूं।

उन्होंने ट्वीट किया कि मैं उन लोगों का आभारी हूं जिन्होंने कानूनी फैसले के लिए प्रयास किया है, सभी संस्थान, संत समुदाय और बेशुमार अज्ञात लोग, जो सालों से इसके लिए प्रयासरत थे। शनिवार को सुप्रीम कोर्ट एक ट्रस्ट का गठन करके विवादित स्थल पर राम मंदिर के निर्माण के लिए आवश्यक व्यवस्था करने के लिए केंद्र को निर्देशित किया और सुन्नी वक्फ बोर्ड को पांच एकड़ उपयुक्त भूमि दी। अयोध्या में एक वैकल्पिक स्थान पर एक मस्जिद निमार्ण के लिए जमीन आवंटित करें।

Related Post

youth dialogue against drugs

उत्तराखंड एवं पश्चिमी उप्र के 1500 CBSE स्कूल में चलेगा नशे के खिलाफ युवा संवाद

Posted by - May 22, 2023 0
देहारादून। मानवाधिकार संरक्षण एवं भ्रष्टाचार निवारक समिति उत्तराखंड के अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन जोशी ने आज सीबीएसई के क्षेत्रीय निदेशक…