Smriti Irani

अमेठी की बेटी इसरो के लिए रवाना, स्मृति ईरानी ने पूरा किया वादा

217 0

सुल्तानपुर: अमेठी (Amethi) के एक बेटी के सपनों को साकार कर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने अपना वादा पूरा किया। छात्रा नीतू मौर्या ने पहले अपने घर पर पूजा की और उसके बाद गाजे-बाजे के साथ भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) के लिए गुरुवार को रवाना हो गईं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के जिलाध्यक्ष दुर्गेश त्रिपाठी समेत गांव के लोगों ने गुरुवार को नीतू मौर्या को तिलक लगाकर और माला पहनाकर इसरो के लिए रवाना किया।

उन्होंने बताया कि स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के निर्देश पर वह नीतू मौर्या को लखनऊ हवाई अड्डे पर छोड़ने जा रहे हैं। 11 जून को छात्रा के इसरो भ्रमण के दौरान केंद्रीय मंत्री सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) उनके साथ मौजूद रहेंगी। सांसद स्मृति ईरानी का प्रयास है कि अमेठी का चौमुखी विकास हो, साथ ही यहां के छात्र-छात्राएं अच्छी शिक्षा हासिल कर आगे बढ़ें और क्षेत्र का नाम रोशन करें।

अमेठी में बीते 10 मई को आयोजित समारोह में छात्र-छात्राओं को लैपटॉप वितरण करते हुए स्मृति ईरानी ने पूछा था तो किसी ने बताया कि डॉ बनेंगे, किसी ने इंजीनियर, किसी ने कहा कि वो सरकारी नौकरी करेंगे। वहीं संजय गांधी पॉलिटेक्निक जगदीशपुर से आई हुई छात्रा नीतू मौर्य ने कहा कि अभी हमारे पास 3 साल का समय है और मैं इस टेबलेट के माध्यम से तैयारी करूंगी और मेरा उद्देश्य भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में पहुंचकर देश की सेवा करने का है।

द्वारका के फाइव स्टार होटल में महिला से रेप, डेटिंग एप से हुई थी आरोपी से मुलाकात

नीतू की इन बातों से केंद्रीय मंत्री बेहद प्रसन्न हुई और उन्होंने अमेठी की बिटिया को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि तुम अपने माता-पिता से अनुमति ले लो मैं तुम्हें 10 जून को ही स्वरूप प्रांगण में ले जाऊंगी और वहां के लोगों से मुलाकात कराऊंगी। यही नहीं स्मृति ईरानी ने वहां पर मौजूद सभी नवयुवक और छात्राओं को यह संदेश दिया कि जो भी जिस फील्ड विशेष में जाना चाहता है देश की सेवा में काम करना चाहता है उसके लिए मैं निश्चित रूप से जो भी सुविधा हो सकती है वह मुहैया करवाउंगी।

भारत अब लेने वाला देश नहीं, देने वाला देश है : जेपी नड्डा

Related Post

natural farming

उत्तर प्रदेश को जैविक खेती के लिहाज से देश का हब बनाना सीएम योगी की मंशा

Posted by - January 2, 2023 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) जब भी किसानों एवं कृषि वैज्ञानिकों से रूबरू होते हैं। प्राकृतिक, जैविक, गो आधारित…
CM Yogi congratulated Lal Krishna Advani

लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न दिए जाने पर सीएम योगी ने जताई खुशी, दी बधाई

Posted by - February 3, 2024 0
लखनऊ। भारत सरकार ने शनिवार को एक महत्वपूर्ण निर्णय लेते हुए भाजपा के संस्थापक सदस्य और पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण…