एलोवेरा इन लोगों के लिए वरदान नहीं श्राप है, भूलकर भी न करें सेवन

442 0

नई दिल्ली: आपने अभी तक सिर्फ एलोवेरा के फायदों के बारे में सुना होगा. इसे चेहरे पर लगाने से लेकर एलोवेरा जूस पीने तक, आप सिर्फ इसके लाभों से ही वाकिफ होंगे. लेकिन क्या कभी आपने इसके नुकसानों के बारे में सुना है?

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी पिम्पल्स से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा 

1-एलोवेरा बहुत सारे लोगों की स्किन के लिए वरदान समान है, पर यह भी सच है कि इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी स्किन पर रैशेज, खुजली और रेडनेस हो सकती है।

2-कई लोग सुबह-सुबह एलोवेरा जेल पीते हैं। कोइ इसे वजन कम तो कोई स्वस्थ रहने के लिए इसका सेवन करता है, लेकिन शायद आप इस बात से अंजान है कि जिस जूस को वो अपनी सेहत के लिए अच्छा मानकर पी रहे हैं, उससे उनको डिहाइड्रेशन की परेशानी भी हो सकती है। इसलिए ज्यादा इसके ज्यादा सेवन से बचें।

3-एलोवेरा का रोजाना सेवन आपके ब्लड प्रेशर को कम कर सकता है। हाई बीपी से परेशान लोगों के लिए इसका सेवन अच्छा है, लेकिन लो ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए यह परेशानी खड़ी कर सकता है।

4-जिन लोगों को दिल से संबंधित कोई परेशानी हो उन्हें एलोवेरा का सेवन नहीं करना चाहिए। रोजाना इसके सेवन से अनियमित दिल की धड़कन और कमजोरी हो सकती है।

Related Post

MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना संकट : मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद बोले PM, लापरवाही न करें,महामारी को रोकना है जरूरी

Posted by - March 17, 2021 0
नई दिल्ली । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों…

सबसे तेज 200 विकेट लेने वाले जडेजा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज, रचा इतिहास

Posted by - October 4, 2019 0
स्पोर्ट्स डेस्क। पहले टेस्ट के तीसरे दिन यानी शुक्रवार को टीम इंडिया स्पिन गेंदबाज रवींद्र जडेजा ने शनादार गेंदबाजी करते…
बेसिक शिक्षा विभाग

शासनादेश को दरकिनार कर बेसिक शिक्षा विभाग लगा रहा है अडंगा

Posted by - April 17, 2019 0
लखनऊ। बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षा का अधिकार अधिनियम का पालन करने में लापरवाही बरती जा रही है। सरकारी सहायताप्राप्त जूनियर…