एलोवेरा इन लोगों के लिए वरदान नहीं श्राप है, भूलकर भी न करें सेवन

946 0

नई दिल्ली: आपने अभी तक सिर्फ एलोवेरा के फायदों के बारे में सुना होगा. इसे चेहरे पर लगाने से लेकर एलोवेरा जूस पीने तक, आप सिर्फ इसके लाभों से ही वाकिफ होंगे. लेकिन क्या कभी आपने इसके नुकसानों के बारे में सुना है?

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी पिम्पल्स से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा 

1-एलोवेरा बहुत सारे लोगों की स्किन के लिए वरदान समान है, पर यह भी सच है कि इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी स्किन पर रैशेज, खुजली और रेडनेस हो सकती है।

2-कई लोग सुबह-सुबह एलोवेरा जेल पीते हैं। कोइ इसे वजन कम तो कोई स्वस्थ रहने के लिए इसका सेवन करता है, लेकिन शायद आप इस बात से अंजान है कि जिस जूस को वो अपनी सेहत के लिए अच्छा मानकर पी रहे हैं, उससे उनको डिहाइड्रेशन की परेशानी भी हो सकती है। इसलिए ज्यादा इसके ज्यादा सेवन से बचें।

3-एलोवेरा का रोजाना सेवन आपके ब्लड प्रेशर को कम कर सकता है। हाई बीपी से परेशान लोगों के लिए इसका सेवन अच्छा है, लेकिन लो ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए यह परेशानी खड़ी कर सकता है।

4-जिन लोगों को दिल से संबंधित कोई परेशानी हो उन्हें एलोवेरा का सेवन नहीं करना चाहिए। रोजाना इसके सेवन से अनियमित दिल की धड़कन और कमजोरी हो सकती है।

Related Post

पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- फिर सत्ता में आए तो ‘टुकड़े-टुकड़े गैंग’ के हो जाएंगे टुकड़े

Posted by - April 11, 2019 0
भागलपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को विरोधियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अगर हम फिर से सत्ता में आते…
Lata Mangeshkar

सरकार द्वारा पेड़ों को काटे जाने के फैसले पर लता मंगेशकर का कड़ा विरोध

Posted by - September 5, 2019 0
बॉलीवुड डेस्क।  लोकप्रिय गायिका लता मंगेशकर ने सरकार द्वारा पेड़ों को काटे जाने के फैसले पर कड़ा विरोध किया है।…