एलोवेरा इन लोगों के लिए वरदान नहीं श्राप है, भूलकर भी न करें सेवन

341 0

नई दिल्ली: आपने अभी तक सिर्फ एलोवेरा के फायदों के बारे में सुना होगा. इसे चेहरे पर लगाने से लेकर एलोवेरा जूस पीने तक, आप सिर्फ इसके लाभों से ही वाकिफ होंगे. लेकिन क्या कभी आपने इसके नुकसानों के बारे में सुना है?

ये भी पढ़ें :-अगर आप भी पिम्पल्स से हैं परेशान, तो अपनाएं ये घरेलू नुस्खा 

1-एलोवेरा बहुत सारे लोगों की स्किन के लिए वरदान समान है, पर यह भी सच है कि इसका बहुत ज्यादा इस्तेमाल आपको नुकसान पहुंचा सकता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपकी स्किन पर रैशेज, खुजली और रेडनेस हो सकती है।

2-कई लोग सुबह-सुबह एलोवेरा जेल पीते हैं। कोइ इसे वजन कम तो कोई स्वस्थ रहने के लिए इसका सेवन करता है, लेकिन शायद आप इस बात से अंजान है कि जिस जूस को वो अपनी सेहत के लिए अच्छा मानकर पी रहे हैं, उससे उनको डिहाइड्रेशन की परेशानी भी हो सकती है। इसलिए ज्यादा इसके ज्यादा सेवन से बचें।

3-एलोवेरा का रोजाना सेवन आपके ब्लड प्रेशर को कम कर सकता है। हाई बीपी से परेशान लोगों के लिए इसका सेवन अच्छा है, लेकिन लो ब्लड प्रेशर के मरीजों के लिए यह परेशानी खड़ी कर सकता है।

4-जिन लोगों को दिल से संबंधित कोई परेशानी हो उन्हें एलोवेरा का सेवन नहीं करना चाहिए। रोजाना इसके सेवन से अनियमित दिल की धड़कन और कमजोरी हो सकती है।

Loading...
loading...

Related Post

पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- कोरोना पर रहने की जरूरत, सार्क देश मिलकर करेंगे सामना

Posted by - March 15, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कोरोना वायरस को लेकर सार्क देशों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग…
copper utensils

अगर आप भी तांबे के बर्तन को इन चीजों में करते है इस्तेमाल, तो हो सकता है आपको यह नुकसान

Posted by - August 16, 2020 0
तांबे के बर्तन में पानी पीने के फायदों के बारे में तो आप सभी जानते होंगे। तांबे के बर्तन में…
नीरव मोदी

लंदन की अदालत में वीडियोलिंक के जरिए नीरव मोदी की होगी आज पेशी

Posted by - April 26, 2019 0
लंदन। पीएनबी घोटाले में भगोड़ा घोषित नीरव मोदी शुक्रवार को जेल से वीडियो लिंक के जरिये लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट…