Siddharth

अभी भी सही आंकड़े देकर अखिलेश अपनी गलती सुधार सकते हैं: सिद्धार्थ नाथ

61 0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थ नाथ सिंह (Siddharth Nath singh) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) पर झूठ की राजनीति (Politics) करने का आरोप लगाते हुए कहा कि हाल ही में संपन्न चुनाव में पूरे प्रचार के दौरान जनता को झूठे आंकड़े देकर गुमराह करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि जनता द्वारा नकारे जाने के बाद भी अखिलेश लगातार झूठ का सहारा ले रहे हैं।

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने मंगलवार को जारी एक बयान में यह बात कही। उन्होंने कहा कि चुनाव में कड़ी पराजय के बाद भी अखिलेश लगातार झूठ बोल रहे हैं और गरीबी के गलत आंकड़े देकर एक बार फिर प्रदेश की जनता को नीचा दिखा कर अपमानित कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि अखिलेश ने नीति आयोग के बहुआयामी गरीबी सूचकांक (एमपीआई) का हवाला देकर उत्तर प्रदेश को गरीबी की सूची में निम्न स्थान दिया है। उन्होंने कहा कि यह बड़ी विडंबना है कि नीति आयोग के जिन आंकड़ों का वह उल्लेख कर रहे हैं, वे 2015-16 के हैं जिस दौरान प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी।

उन्होंने कहा सच तो यह है कि नीति आयोग के हाल ही के आंकड़े जो जल्दी ही जनता के सामने आने वाले हैं, उसमें उत्तर प्रदेश की स्थिति बहुत बेहतर है। उन्होंने कहा कि अखिलेश को सही जानकारी नहीं है के हालिया अध्ययन के अनुसार बहुआयामी सूचकांक के 12 मानदंडों में स्वास्थ्य, स्वच्छता, शिक्षा सहित अनेक मानदंडों पर उत्तर प्रदेश में सुधार आया है और पिछले पांच सालों में गरीबी में 15 प्रतिशत की कमी आई है।

यह भी पढ़ें : अपने दूसरे कार्यकाल में योगी सरकार देगी योजना को विस्तार

उत्तर प्रदेश के वरिष्ठ मंत्री ने कहा कि जनता का बार-बार उपेक्षा झेलने के बाद भी सपा अध्यक्ष झूठ बोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। अगर प्रदेश में कुछ भी अच्छा हो रहा है तो यह कहने में उनको गुरेज क्या है उनको मालूम होना चाहिए कि जनता को झूठ बर्दाश्त नहीं है। सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा अभी भी कुछ नहीं बिगड़ा है अखिलेश चाहें तो नीति आयोग के सही आंकड़े देकर जनता के सामने अपनी गलती सुधार सकते हैं। लेकिन ऐसा करेंगे नही अखिलेश क्योंकि उन्हें झूठ की राजनीति करने की आदत पड़ गयी है।

यह भी पढ़ें : मानवता शर्मसार! नहीं मिली एम्बुलेंस, बाइक पर ले गया पिता का शव

Related Post

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी

नोबेल विजेता अभिजीत बनर्जी बोले-दिल्ली के सरकारी स्कूलों प्रदर्शन काबिले तारीफ

Posted by - January 11, 2020 0
नई दिल्ली। नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी ने शनिवार को निजी स्कूलों की तुलना में ‘बेहतर प्रदर्शन’ करने के लिए…
MEETING WITH CM OF PM MODI

कोरोना संकट : मुख्यमंत्रियों संग बैठक के बाद बोले PM, लापरवाही न करें,महामारी को रोकना है जरूरी

Posted by - March 17, 2021 0
नई दिल्ली । कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए आज पीएम मोदी (PM Modi) ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों…