AK Sharma

वॉलीबॉल चैंपियनशिप के समापन समारोह में शामिल हुए एके शर्मा

108 0

मऊ। उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के तत्वावधान में जिला वॉलीबाल एसोसिएशन मऊ द्वारा आयोजित 71वीं सीनियर स्टेट वॉलीबाल चैंपियनशिप के पुरुष वर्ग में वाराणसी एवं महिला वर्ग में एसएसबी लखनऊ ने खिताब पर कब्जा जमाया । स्टेट चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले में नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार अरविंद कुमार शर्मा (AK Sharma) ने बतौर मुख्य अतिथि खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त किया और विजेता पुरुष और महिला टीमों को प्रदेश सरकार के मंत्री ने पुरस्कृत किया ।

मुख्य अतिथि (AK Sharma) ने अपने संबोधन में कहा कि ‘देश के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करिश्माई नेतृत्व में देश कोरोना जैसी वैश्विक आपदा से उबर कर विश्व पटल पर आर्थिक शक्ति बन कर उभर रहा है । प्रदेश सरकार भी निरंतर विकास और प्रगति पथ पर अग्रसर है । मऊ भी अब प्रदेश और देश में विकास के नाम से जाना जा रहा है । मऊ विकास की नई गाथा लिखता रहेगा’

नगर विकास मंत्री ने थपथपाई आयोजन समिति की पीठ

सीनियर स्टेट वॉलीबाल चैंपियनशिप के सफल आयोजन की प्रशंसा करते हुए मुख्य अतिथि (AK Sharma) ने कहा कि ‘मैं चाहता हूं कि निकट भविष्य में मऊ में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय खेल आयोजन भी हों ।’ इसके पूर्व आयोजन समिति के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री उत्पल राय एवं उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी ने संयुक्त रूप से पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह भेंट कर स्वागत किया । आयोजन समिति के अध्यक्ष उत्पल राय ने सफल आयोजन का श्रेय पूरी आयोजन समिति के अथक परिश्रम को दिया।

AK Sharma

पुरुष वर्ग के फाइनल मुकाबले में वाराणसी ने जाट रेजीमेंट को 25-18, 25-18, 25-15 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया । तीसरे स्थान के मुकाबले में देवरिया ने जालौन को 25-08, 25-15, 25-09 से पराजित किया । इसके पूर्व पहले सेमीफाइनल में अत्यंत संघर्षपूर्ण मुकाबले में वाराणसी ने देवरिया को 22-25, 25-16, 27-25, 25-23 से और दूसरे सेमीफाइनल में जाट रेजीमेंट ने जालौन को 25-19, 25-16, 25-22 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में स्थान सुरक्षित किया ।

AK Sharma

महिला वर्ग के फाइनल मुकाबले में एसएसबी लखनऊ ने हिंद अकादमी आजमगढ़ को 25-08, 25-13, 25-10 से पराजित कर खिताब पर कब्जा जमाया । इसके पहले एसएसबी लखनऊ ने लखनऊ विश्वविद्यालय को 25-11, 25-09, 25-13 से पराजित कर खिताबी मुकाबले में अपना स्थान सुरक्षित किया । स्टेट चैंपियनशिप को सफल बनाने में उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के निर्णायक मुस्तैद दिखे । निर्णायक की भूमिका विष्णु सिंह, विनोद कुमार सिंह, फूलचंद गुप्ता, अजय वर्मा, यशवंत सिंह, शिवाजी सिंह, हरिशंकर सिंह, मोहम्मद आदिल, बृजेश मौर्य, सत्येंद्र पांडे, सीबी मिश्र, यशवंत पटेल, सुरेश मिश्र, संतोष पटेल, धनंजय राय व रविकांत यादव आदि ने निभाई ।

व्यक्तिगत पुरस्कारों से नवाजे गए सितारे

सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर व्यक्तिगत पुरस्कारों से खिलाड़ियों को नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने पुरस्कृत किया । महिला वर्ग में बेस्ट सेटर एसएसबी लखनऊ की लिंडा, बेस्ट लिब्रो आजमगढ़ की अंशिका, बेस्ट अटैकर एसएसबी की सुब्बी, बेस्ट यूनिवर्सल एसएसबी की श्रुति व बेस्ट सेंटर ब्लॉकर एसएसबी की सिन्नी को दिया गया । वहीं पुरुष वर्ग में बेस्ट सेटर का खिताब वाराणसी के शेखर पुंडीर, बेस्ट लिब्रो देवरिया के सौरभ सिंह, बेस्ट अटैकर देवरिया के श्रेयांश सिंह, बेस्ट यूनिवर्सल जाट रेजीमेंट के शुभम और बेस्ट सेंटर ब्लॉकर वाराणसी के अंबर पांडे को मिला ।

AK Sharma

खेल विभूतियों व विशिष्ट जन की रही उपस्थिति

वॉलीबाल फेडरेशन ऑफ इंडिया के कोषाध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश वॉलीबाल एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार तिवारी के आलावा, प्रयागराज वॉलीबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभात कुमार राय, धर्मेश शाही, डॉ विनोद सिंह, निरंजन राय, बीएन मिश्र, अजय राय, विमल पांडे, आनंद शर्मा, पंकज शुक्ला, नीरज राय आदि ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया । आयोजन समिति खिलाड़ियों की सुविधा के लिए मुस्तैद दिखी । आयोजन समिति के अध्यक्ष उत्पल राय, अर्जुन अवॉर्डी व अंतराष्ट्रीय धावक बहादुर प्रसाद, भाजपा जिला अध्यक्ष प्रवीण गुप्ता, शुभम सिंह, मुन्ना दुबे, अशोक सिंह, गणेश सिंह, आनंद सिंह, सन्तोष सिंह, संजय सिंह, राजेश सिंह, मनोज राय, धीरज राय, डॉ अनिरुद्ध पांडे, जुगनू सिंह, मुकेश सब्बरवाल आदि उपस्थित रहे । कार्यक्रम का संचालन आयोजन सचिव प्रमोद राय ने किया ।

Related Post

गोबर और गौमूत्र से कोरोना भगाने वाले न बताएं किसने फैलाया भ्रम

Posted by - July 15, 2021 0
महामारी के बीच यूपी में विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां शुरु हो चुकी हैं, टीवी डिबेट्स में भी सपा-भाजपा प्रवक्ताओं…

चाय की दुकान में घुसा तेज रफ्तार ट्रक, हादसे में छह लोगों की मौत

Posted by - November 2, 2021 0
गाज़ीपुर। उत्तर प्रदेश के गाजीपुर में मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार का कहर नजर आया। यहाँ मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र के अहिरौली…