AK Sharma

शिकायतकर्ताओं ने समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए एके ऊर्जा मंत्री का धन्यवाद किया

148 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने सम्भव पोर्टल के तहत राज्य स्तरीय जनसुनवाई की और शिकायतकर्ता तथा संबंधित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक से शिकायत के संबंध में वर्चुअल बात की। उन्होंने मौके पर ही गंभीर रूप से 20 शिकायतों का समाधान किया। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपभोक्ताओं की शिकायतों को पूरी गंभीरता के साथ निस्तारित करने में ध्यान दिया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर शिथिलता एवं लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

एके शर्मा (AK Sharma) ने सम्भव की व्यवस्थानुसार आज शक्ति भवन में दोपहर 12ः00 बजे से स्वयं वर्चुअल जनसुनवाई की और उपभोक्ताओं की शिकायतों को सुना। आज की जनसुनवाई में सभी डिस्कॉम से ट्रांसफार्मर की क्षमता वृद्धि, विद्युतीकरण कराने, बिलिंग, मीटर खराबी, विद्युत संयोजन न देने, निजी नलकूप कनेक्शन, डिस्कनेक्शन, ज्यादा बिल आना जैसी समस्याओं को सुना गया और संबंधित डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को ऐसी गंभीर शिकायतों के निराकरण में विशेष ध्यान देने को कहा।

उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी/कर्मचारी विभागीय योजनाओं एवं कार्यों में तेजी लाने के लिए कमर कस लें। अपनी कार्य संस्कृति में भी बदलाव लाएं, किसी भी रूप में उपभोक्ताओं का शोषण बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने शिकायत भेजने के सभी प्लेटफार्म आईजीआरएस, सम्भव पोर्टल, विद्युत समाधान सप्ताह, 1912 एवं ऑनलाइन प्राप्त शिकायतों के लंबित रहने पर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि अब तक सम्भव पोर्टल में 58 हजार शिकायतें आई, जिसमें से 50 हजार से अधिक शिकायतों का समाधान किया जा चुका है।

ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने लक्ष्य के अनुरूप राजस्व वसूली न होने तथा इसमें अधिकारियों/कर्मचारियों की उदासीनता को गंभीरता लिया। उन्होंने कहा कि सभी डिस्कॉम नवम्बर माह में अब तक मात्र एक तिहाई राजस्व वसूली कर पाए हैं, जो कि यह दर्शाता है कि वे न तो विभाग की छवि के प्रति जिम्मेदार हैं और न ही स्वयं अपने कार्यों के प्रति गंभीर हैं। उन्होंने कहा कि सभी डिस्कॉम बकायेदार उपभोक्ताओं से वसूली के लिए उनसे संपर्क करें। नियमित रूप से उपभोक्ताओं को समय पर सही बिल प्रदान करें। इसमें ढ़िलाई करना किसी के हित में नहीं होगा।

जनसुनवाई के दौरान चेयरमैन पावर कारपोरेशन  एम0 देवराज, प्रबंध निदेशक उत्पादन एवं वितरण  पी0 गुरुप्रसाद, प्रबंध निदेशक पावर कारपोरेशन  पंकज कुमार उपस्थित थे तथा सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक वर्चुअली जुड़े थे।

Related Post

AK Sharma

सरकार के विशेष सहयोग से टेलीकॉम सचिव द्वारा 04 अंकों का मिला टोल-फ्री नम्बर: ए0के0 शर्मा

Posted by - July 6, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश के नगर निकायों में नागरिक सुविधाओं…
CM Yogi celebrated Janmashtami at Gorakhnath temple

सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर के गर्भगृह में पूजा-अर्चना कर मनाई जन्माष्टमी

Posted by - September 8, 2023 0
गोरखपुर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी (Janmashtami) का पावन पर्व गोरखनाथ मंदिर में यूपी के मुख्यमंत्री व गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने…
CM Yogi

‘डेंगू पर नियंत्रण में न हो कोई लापरवाही’, सीएम योगी ने अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश

Posted by - September 9, 2023 0
गोरखपुर। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने शुक्रवार की सुबह गोरखनाथ मंदिर (Gorakhnath Mandir) में अधिकारियों संग बैठक की। इस…
CM Yogi

पीड़ितों की सहायता में लापरवाही पर होगी कार्रवाई: सीएम योगी

Posted by - December 21, 2023 0
गोरखपुर । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अधिकारियों को निर्देशित है कि पीड़ितों की मदद में विलंब और लापरवाही कतई…