AK Sharma

आज यूपी देश में औद्योगिक केंद्र में स्थापित हो रहा है: एके शर्मा

107 0

लखनऊ। यूपी आज देश में औद्योगिक केंद्र बनने की स्थिति में है। यहां कई बदलाव देखे जा रहे हैं। यूपी सरकार लोगों को रोजगार देने के लिए हर तरह के प्रयास कर रही है। मौजूदा समय हम हर इंडस्ट्री में आगे बढ़ रहे है। CII के कार्यक्रम में ऊर्जा और नगर विकास मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने यह बातें कही।

गोमती नगर स्थित सीआईआई के कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के तौर पर अपनी बात रखते हुए ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने कहा कि सिल्क उत्पाद हो या फिर धातु हर इंडस्ट्री आगे बढ़ रही है। उप्र. ऊर्जा के क्षेत्र में विशेष रूप से रिन्यूएबल ऊर्जा में अपार अवसर हैं। उन्होंने (AK Sharma) कहा कि सीआईआई ने सामाजिक आर्थिक क्षेत्रों में विकास के लिए सदैव योगदान दिया है। यूपी को देश के औद्योगिक केंद्र के रूप में स्थापित करने में सीआईआई का अहम योगदान है।

निवेश के मामले में भय का माहौल था

कार्य्रक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के तौर पर शामिल मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने कहा कि यूपी में पहले कोई निवेश नहीं करना चाहता था। यहां भय का माहौल था। लेकिन मौजूदा समय देश के बाहर के निवेशक राज्य में निवेश करने के इच्छुक हैं।

विशेष अतिथि इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट एवं औद्योगिक विकास के प्रमुख सचिव अनिल कुमार सागर ने हाल ही में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 के सन्दर्भ में अगले पांच साल के लिए सरकार के दृष्टिकोण को लेकर इंडस्ट्री के लोगों से बात की। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय सभी के लिए यूपी निवेश के मामले में पहली प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार का अगला लक्ष्य यूपीजीआईएस के एमओयू को लागू करना है।

आकाश गोयनका अध्यक्ष बने

इस दौरान 2023-24 सत्र के लिए सीआईआई यूपी. स्टेट कौंसिल के नए पदाधिकारियों का चयन कर दिया गया है। इसमें शुभम गोल्डी मसाले प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आकाश गोयनका को सीआईआई का अध्यक्ष और पीटीसी इंडस्ट्रीट लिमिटेड के निदेशक व मुख्य वित्तीय अधिकारी स्मिता अग्रवाल को उपाध्यक्ष बनाया गया है।

Related Post

G-20

प्रदेश के अनूठे गीत, संगीत और नृत्य कलाओं का लुत्फ उठाएंगे G-20 सम्मेलन के अतिथि

Posted by - January 14, 2023 0
लखनऊ। एक विश्व, एक परिवार, एक भविष्य के संकल्प और वसुधैव कुटुम्बकम को आत्मसात किए भारत G-20 देशों की अगुवाई…
Sanjay Singh

संजय सिंह ने पीएम मोदी से अग्निपथ योजना को वापस लेने का आग्रह किया

Posted by - June 23, 2022 0
नई दिल्ली: सशस्त्र बलों में अल्पकालिक भर्ती के लिए अग्निपथ योजना (Agneepath scheme) को “राष्ट्र के युवाओं के साथ धोखाधड़ी”…
cm dhami

मुख्यमंत्री धामी से मिले जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रमणि

Posted by - June 13, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) से मंगलवार को सचिवालय में मध्य कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल…