AK Sharma

22 वर्षों से जलभराव की समस्या से राहत मिलने पर लोगों ने नगर विकास मंत्री को कहा धन्यवाद

67 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने जानकीपुरम विस्तार के लोगों को जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए यहां की जल निकासी के बेहतर प्रबन्ध हेतु 02 करोड़ रुपए आज स्थलीय निरीक्षण के दौरान और मंजूर किए हैं। इससे यहां के नाले की मरम्मत और चौड़ीकरण का कार्य कराया जायेगा तथा पीडब्ल्यूडी की सड़क के नीचे जल निकासी के लिए पुलिया भी बनाई जाएंगी। उन्होंने पिछले वर्ष यहां के जलभराव को समाप्त करने के लिए 05 करोड़ रूपये की लागत से 04 पम्प स्थापित करने की मंजूरी दी थी। इस कार्य के पूर्ण हो जाने से इस क्षेत्र में इस वर्ष जलभराव से काफी राहत रही।

नगर विकास मंत्री ए.के. शर्मा (AK Sharma) ने प्रदेश में हो रही भारी बरसात के दृष्टिगत आज शाम 07ः00 बजे लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार क्षेत्र का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जोन-03 में स्थित जानकीपुरम बाढ़ पम्पिंग स्टेशन के संचालन, जानकीपुरम के सहारा स्टेट टर्न, लखनऊ पब्लिक कालेज, टेढ़ी पुलिया आदि क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने स्थानीय वासियों से क्षेत्र की समस्याओं के बारे में जानकारी ली और क्षेत्र के विकास कार्यों को देखा। उन्होंने नगर आयुक्त  इन्द्रजीत सिंह को बरसात में लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो इसके लिए युद्धस्तर पर कार्य करने के निर्देश दिये।

AK Sharma

नगर विकास मंत्री ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  को विधायक डा0 नीरज बोरा, वार्ड 67 के पार्षद राघव राम तिवारी और क्षेत्र की जनता ने बताया कि यहां पर बाढ़ पम्पिंग स्टेशन बनने से इस क्षेत्र को बहुत फायदा हुआ और यहां की बीस हजार आबादी जो कि जलभराव से परेशान होती थी, आज उन्हें काफी राहत है। मंत्री जी ने नगर आयुक्त को निर्देश दिये कि इस क्षेत्र में जो भी समस्याएं अभी भी दिख रही हों, उसके लिए शीघ्र ही प्रोजेक्ट बनाकर प्रस्तुत करें। सहारा स्टेट टर्न क्षेत्र के लोगों ने मंत्री जी को धन्यवाद दिया कि यहां पर 22 वर्षों से जलभराव की समस्या थी। 05 किमी के क्षेत्र में जलभराव होता था। साढ़े सात हजार की आबादी को जलभराव से परेशानियों का सामना करना पड़ता था, जो कि अब पूर्णतया राहत है।

AK Sharma

ए0के0 शर्मा (AK Sharma)  ने भारी बारिश के अलर्ट के चलते सभी निकायों को सतर्क एवं सजग रहने के निर्देश दिये हैं तथा लोगों की समस्याओं का युद्धस्तर पर कार्य कर निदान करने को कहा। उन्होंने डीसीसीसी के अधिकारियों को भी इस दौरान सभी निकायों की मानीटरिंग करने के निर्देश दिये तथा टोल फ्री नं0 1533 में आने वाली शिकायतों का त्वरित निदान करने को कहा। उन्होंने निर्देश दिये कि बरसात में नियमित साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दें, कहीं पर भी कीचड़-गंदगी हो तो उसे शीघ्र साफ कराएं, जिससे कि लोगों को परेशानी न हो।

आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पूरी तेजी से हो राहत एवं बचाव कार्य: योगी

उन्होंने (AK Sharma) कहा कि भारी बारिश से नागरिकों को कहीं पर भी जलभराव का सामना न करना पड़े। नाले व नालियों से पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर न आये, लोगों के घरों में गन्दा पानी  न घुसे, इसके लिए नाले-नालियों को चोक प्वाइंट को चेक करते रहें। नाले व नालियों की सफाई कराते रहें। नाले व नालियों में हुए अतिक्रमण से जलनिकासी में हो रही रूकावट को भी युद्धस्तर पर लगकर दूर कराएं।

Related Post

पंकजा मुंडे

मैं बीजेपी की एक ईमानदार कार्यकर्ता रही हूं ,अब 12 दिसंबर को बोलूंगी: पंकजा मुंडे

Posted by - December 3, 2019 0
मुंबई। बीजेपी नेता पंकजा मुंडे द्वारा ट्विटर पर से पार्टी का नाम हटाने के बाद महाराष्ट्र में सियासी पारा चढ़…
अमित शाह

अमित शाह बोले- जम्मू-कश्मीर कर्फ्यू जैसे कोई हालात नहीं, पत्थरबाजी में आई कमी

Posted by - November 20, 2019 0
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के तीसरे दिन बुधवार को राज्यसभा में  केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर…
Draupadi Murmu

राष्ट्रपति चुनाव: द्रौपदी मुर्मू को मिली Z+ सुरक्षा, मंदिर में लगाई झाड़ू

Posted by - June 22, 2022 0
नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव (Presidential election) के लिए एनडीए की तरफ से द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) को उम्मीदवार घोषित होने…