AK Sharma

नगर विकास मंत्री ने जनसुनवाई में 21 मामलों का मौके पर ही किया निस्तारण

106 0

लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री  एके शर्मा (AK Sharma) ने ‘सम्भव’ पोर्टल की व्यवस्था अनुसार आज महीने के प्रथम बुधवार को राज्य स्तरीय जनसुनवाई की। इस दौरान उन्होंने महत्वपूर्ण 21 मामलों की सुनवाई कर मौके पर ही निस्तारण कराया। उन्होंने कहा कि आज समग्र रूप से 21 शिकायतों का ही समाधान किया गया है, लेकिन इस प्रकार की हजारों शिकायतों के शीघ्र समाधान का मार्ग प्रशस्त हुआ है। इसके लिए सभी नगर निगमों के नगर आयुक्तों एवं नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

आज की जनसुनवाई में साफ-सफाई, नाला-नाली चोक, जलभराव, कूड़ा उठान, पाइप लाइन का टूटना, सड़कों में कीचड़ एवं जलभराव, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र, स्ट्रीट लाइट खराब, सार्वजनिक शौचालयों की सफाई, दुकान आवंटन, घरों में बरसाती पानी का घुसना, गंदे पानी की आपूर्ति, हैंडपंप खराब आदि से संबंधित शिकायतें सुनी गई।

जन सुनवाई के दौरान नगर विकास मंत्री ने शिकायतकर्ताओं से वर्चुअली बात कर समस्या के बारे में जाना तथा संबंधित अधिकारियों से भी इस संबंध में फीडबैक लिया। उन्होंने अधिकारियों को ‘सम्भव’ की व्यवस्था अनुसार स्थानीय स्तर पर जनसुनवाई के निर्देश दिए और कहा कि लोगों को छोटी-छोटी समस्याओं के समाधान के लिए मंत्रियों, उच्चाधिकारियों व मुख्यमंत्री जी के यहां न जाना पड़े। उन्होंने बताया कि ‘सम्भव’ के तहत यह मंत्री स्तर की यह तीसरी सुनवाई है, इसमें फरियादी सीधे ऑनलाइन जुड़ता है ऐसी व्यवस्था की गई है।

जलभराव, वाटर लॉगिंग न होने पाए इसके पूरे इंतजाम कर लिए जाएं: एके शर्मा

एके शर्मा (AK Sharma) ने उन्नाव जनपद के आशीष वास्तव की शिकायत की 03 से 04 महीने से नलों में गंदा एवं लाल पानी आ रहा है, जिसके लिए उन्होंने अधिशासी अधिकारी को शीघ्र समाधान के निर्देश दिए और एमडी जल निगम  अनिल कुमार को शीघ्र ही वहां पर निरीक्षण के लिए एक टेक्निकल टीम भेजने के भी निर्देश दिए। आगरा के विकास नगर से राजेश यादव ने मोहल्ले में जलभराव की शिकायत की। इस संबंध में अपर नगर आयुक्त सुरेंद्र यादव ने बताया कि 25 वर्ष पुराना नाला क्षतिग्रस्त हो जाने से समस्या है, जिसके लिए मंत्री जी ने आज ही इसका समाधान करने के निर्देश दिए। मथुरा के आकाश ठाकुर ने गली में कीचड़ एवं जलभराव की समस्या की शिकायत पर मंत्री जी ने नगर आयुक्त को निर्देश दिए कि मथुरा जैसी धर्म नगरी में पूरे देश दुनिया से श्रद्धालु आते हैं, यहां की व्यवस्था में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो।

नगर विकास मंत्री (AK Sharma) ने बेहतर कार्य करने के लिए सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को बधाई दी तथा नागरिकों को आमजन की समस्याओं को उठाने के लिए आभार व्यक्त किया। इस दौरान प्रमुख सचिव नगर विकास  अमृत अभिजात, सचिव नगर विकास एवं एमडी जलनिगम  अनिल कुमार, विशेष सचिव नगर विकास  धर्मेंद्र प्रताप सिंह एवं  सुनील कुमार चौधरी, निदेशक नगरीय निकाय नेहा शर्मा, निदेशक सूडा यशु रूस्तगी, अपर निदेशक  असलम अंसारी, एवं उप निदेशक डॉ0 सुनील कुमार यादव उपस्थित थे और प्रदेश के समस्त नगरीय निकायों के अधिकारी एवं शिकायतकर्ता वर्चुअली प्रतिभाग किया।

Related Post

3rd Ground Breaking Ceremony

मुख्यमंत्री योगी के निर्देश पर शुरू हुई तैयारी, तालाब होंगे स्थानीय पर्यटन के केंद्र

Posted by - April 13, 2022 0
लखनऊ: भूमिगत जल स्तर (Underground water level) को व्यवस्थित करने की दिशा में योगी सरकार अभिनव पहल करने जा रही…
आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

आनंदी बेन पटेल ने कहा चुनौतियों से ही जूझकर मिलती है सफलता

Posted by - March 6, 2021 0
विद्यार्थी सर्वगुण सम्पन्न जनशक्ति बनकर प्रदेश और देश के लिये महत्वपूर्ण योगदान करें। जीवन में विद्यार्थी का लक्ष्य स्पष्ट होना…