AK Sharma

ऊर्जा मंत्री ने घोसी को दिया48.34 करोड़ रुपए के विकास कार्यों का तोहफा

47 0

लखनऊ/मऊ। प्रदेश के नगर विकास और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने शनिवार को मऊ के घोसी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद के अलग-अलग जगहों पर कुल 4834.564 लाख रुपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। सर्वप्रथम नगर के तहसील के समीप स्थित ऐतिहासिक सीताकुंड धाम पर शनिवार को वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच विधि-विधान से हवन पूजन के बाद सीता कुंड धाम के लिए 131.87 लाख रुपए की लागत से विकास के निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।

नगर विकास (AK Sharma) ने 331 कार्यों का किया शिलान्यास और लोकार्पण

नगर क्षेत्र के नरोखर पोखरे पर आयोजित कार्यक्रम में नगर विकास और ऊर्जा मंत्री (AK Sharma) ने नगर पालिका परिषद, मऊ में मुख्यमंत्री नगरीय अल्प विकसित और मलिन बस्ती योजनांतर्गत 186.34 लाख रुपए के कुल सात कार्यों का शिलान्यास किया। मऊ के विभिन्न स्थानों पर विधायक निधि से 255.254 लाख रुपए के 11 कार्यों का शिलान्यास और नगर पालिका परिषद मऊ और अन्य नगर पंचायतों में 3907. 65 लाख रुपए के साथ कुल 331 कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण किया।

इस मौके पर मंत्री जी (AK Sharma) ने बताया कि 210 विद्युत परिवर्तकों की क्षमता वृद्धि का कार्य हुआ और 14 नए विद्युत परिवर्तक 266.20 लाख रुपए की लागत से लगाए गए। 33/11 केवी विद्युत उपकेंद्र, वालिदपुर पर 87.25 लाख रुपए की लागत से क्षमता वृद्धि कार्य किया गया।

घोसी की जनता के लिए हर दम सेवक के रूप में खड़ा हूं

नगर विकास और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने अपने सम्बोधन में कहा कि मंत्री बनने के बाद जनपद में एक हजार करोड़ रुपए के विकास कार्य जनता को समर्पित किए गए। गरीब के घर से लेकर शौचालय और रसोई तक की चिंता विकसित भारत की संकल्पना है। जिसे लेकर बीजेपी का हर कार्यकर्ता समर्पित है। अंत में कहा कि घोसी लोकसभा की जनता के लिए हर दम सेवक के रूप में खड़ा हूं।

मंत्री एके शर्मा (AK Sharma)  ने कार्यक्रम के दौरान आई समस्याओं का भी समाधान कराने का आश्वासन दिया। इस दौरान रेहड़ी पटरी वाले दुकानदारों ने पुलिस उत्पीड़न का आरोप लगाया। आशा बहुओं ने समस्याओं से सम्बन्धित शिकायती पत्र दिया।

नगरीय निकायों में नागरिकों के जीवन स्तर एवं सुख-सुविधाओं को बढ़ाना उद्देश्य: एके शर्मा

मंत्री श्री शर्मा (AK Sharma) ने तत्काल जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से बात कर पूरे मामले की जानकारी कर समाधान निकालने के लिए कहा। साथ ही दोनों मामलो में मंत्री ने समस्या के निस्तारण का आश्वासन दिया। नगर पंचायत घोसी के सभासदों और सफाई कर्मचारियों ने भी प्रार्थना पत्र दिया। कार्यक्रम का संचालन प्रमोद राय ने किया। इस दौरान भाजपा के पदाधिकारी और कार्यकर्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Related Post

CM Yogi

वनटांगिया गांव में दीपावली मनाएंगे सीएम योगी, प्रशासन ने शुरू की तैयारी

Posted by - November 10, 2023 0
गोरखपुर। जिले में जंगल तिनकोनिया नंबर तीन के वनटांगिया (Vantangiya) गांव में सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) रविवार को दिवाली…

पेगासस: कुछ छिपाने को नहीं तो इजरायल पीएम को खत लिखें मोदी- सुब्रमण्यम स्वामी

Posted by - July 21, 2021 0
भारत में पेगासस सॉफ्टवेयर के जरिए विपक्षी नेताओं, पत्रकारों और मोदी सरकार के मंत्रीयों की फोन टैपिंग का खुलासा करने…

पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली इस महिला का लंबी बीमारी के बाद निधन

Posted by - November 8, 2019 0
नई दिल्ली। साहित्य अकादमी पुरस्कार और पद्म श्री से सम्मानित की जानें वाली नोबेल विजेता अर्थशास्त्री डॉ अमर्त्य सेन की…